Skip to content

Koderma News: बच्चा चोरी की बात निकली झूठी, पुलिस ने किया मामलें का खुलासा, पुरानी रंजिश में नाबालिकों ने की हत्या

Advertisement
Koderma News: बच्चा चोरी की बात निकली झूठी, पुलिस ने किया मामलें का खुलासा, पुरानी रंजिश में नाबालिकों ने की हत्या 1

Koderma: कोडरमा थाना क्षेत्र के जलवाबाद से विगत 14 सितंबर दिन गुरुवार की शाम को मो. रिजवान नामक व्यक्ति के 8 वर्षीय पुत्र अब्दुस समद उर्फ अल-समद के लापता होने की ख़बर से हड़कंप मच गया था साथ ही कई जगहों से बच्चा चोर की अफवाह भी तेजी से फैलने लगी इस बीच कोडरमा पुलिस भी तत्परता व पुरी मुस्तैदी से उक्त बच्चा चोरी मामले की उद्वेदन में जुट गई थी.

Advertisement
Advertisement

जलवाबाद मामलें को लेकर मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह के द्वारा मामलें उद्भेदन कर दिया गया है, उक्त कांड में संलिप्त जलवाबाद के ही दो नाबालिग की ही संलिप्ता पाई गई है। पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह के द्वारा उक्त मामले का उद्वेदन करते हुए बताया गया कि 14 सितंबर गुरुवार की शाम तकरीबन 6:15 जलवाबाद मदीना मस्जिद निवासी अब्दुल समद उर्फ अल-समद का अपहरण करने के आरोप में कोडरमा थाना कांड संख्या 169/23 धारा 363/34 भा०दा०वि० के तहत प्राथमिकी दर्ज किया गया था.

थाना प्रभारी कोडरमा द्वारिका राम के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया, इस टीम में तकनीकी शाखा कोडरमा को भी रखा गया. आगे उन्होंने कहा कि 17 सितंबर रविवार को जलालाबाद मदीना नगर स्थित मुस्ताक आलम के निर्माणाधीन मकान से अपहृत अब्दुल समद उर्फ अल-समद का शव बरामद किया गया. उन्होंने आगे बताया गठित एसआईटी टीम के द्वारा क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी साक्ष्य के आधार पर दो नाबालिक बालक की संलिप्ता पाई गई, जिससे पूछताछ के क्रम में इन्होंने अपना दोष स्वीकार करते हुए कहा है कि दोनों अपहरण अब्दुल समद उर्फ अल-समद को उसके घर के पास से बुलाकर घर से पीछे करीब डेढ़ सौ मीटर दूरी पर एक बंद निर्माणाधीन मकान में ले जाकर रस्सी से गला घोट कर हत्या कर दिया तथा शव को छुपाने के लिए इसी निर्माणाधीन मकान के अंदर के कमरे में प्लास्टिक के तिरपाल से ढ़क दिया.

मामलें में संलिप्त दोनों नाबालिक बालको को निरुद्ध किया गया है, एवं इनके निशानदेही पर मृतक का दाहिना पैर का एक हवाई चप्पल एवं घटना में प्रयुक्त रस्सी बरामद किया गया है. पूछताछ के क्रम में दोनों नाबालिक बालको ने बताया कि मृतक अब्दुल समद उर्फ अल- समद के अभिभावक से पैसे मांगने की उद्देश्य एवं पूर्व दुश्मनी को लेकर हत्या कर दिया गया. पूर्व दुश्मनी के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक के मामा से उनकी रंजिश थी, उन्होंने बताया जलवाबाद स्थित एक मदरसे से पूर्व में पैसो की चोरी हुई थी, जिसके उद्वेदन में मृतक के मामा ने एक अहम रोल अदा किया था, उसी रंजिश के कारण यह पूरे घटनाक्रम को उक्त नाबालिक बच्चो के द्वारा अंजाम दिया गया है.

एसआईटी टीम में में शामिल कोडरमा थाना प्रभारी द्वारिका राम, डोमचांच थाना प्रभारी अब्दुला खां, पु०अ०नि० इकबाल हुसैन, पु०अ०नि० कुंदन कुमार, पु०अ०नि० संजय शर्मा, पु०अ०नि० ऋषिकेश कु० सिन्हा, पु०अ०नि० मुकेश कुमार, तकनीकी शाखा कोडरमा की टीम के सदस्य एवं सशस्त्र बल.

Also read: Koderma News: कोडरमा में ब्लू स्टोन के अवैध खनन को लेकर इतिहास में पहली बार हुई इतनी बड़ी कार्रवाई

Advertisement
Koderma News: बच्चा चोरी की बात निकली झूठी, पुलिस ने किया मामलें का खुलासा, पुरानी रंजिश में नाबालिकों ने की हत्या 2