Skip to content
Advertisement

रामगढ़ उपचुनाव में आजसू की सुनीता चौधरी ने 21644 वोटों से की धमाकेदार जीत दर्ज, रामगढ़ में होली का उत्साह दुगुना

Advertisement
रामगढ़ उपचुनाव में आजसू की सुनीता चौधरी ने 21644 वोटों से की धमाकेदार जीत दर्ज, रामगढ़ में होली का उत्साह दुगुना 1

रांची: उपचुनाव में रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में आज चौधरी ने 21644 वोटों से अपने प्रतिद्वंद्वी बजरंग महतो को हराया lआजसू की इस आशी जीत से अभ्यर्थियों में खुशी की लहर है। विशेष रूप से महिलाओं ने इस खुशी में वृद्धि कर भाग लिया। होली से पहले ही होली के पत्थरों से रामगढ़ की भूमि रंगी हुई हो गई। से आजसू उम्मीदवार आवाज़ चौधरी ने जीत हासिल की है। वहीं आजसू को मिले कुल 115243 वोट और कांग्रेस प्रत्याशी बजरंग महतो को मिले 93599 वोट और झापा उमीदवार को मिले मात्र 1716 वोट।

Advertisement
Advertisement

वहीं आज सू कूटनीति की जीत पर आजसू प्रमुख सुदेश महतों ने रूझान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि झूठ की बुनियाद पर हेमंत सरकार टिकी है। एक साथ विकास को लेकर चुनाव लड़ रहे हैं। विरोधी फैलाना शुरू कर रहा हूँ। जनता नेंत सरकार को आईना दिखा दिया है। साथ ही सुदेश ने कहा कि इस चुनाव परिणाम का असर 2024 में होने वाले चुनाव पर भी पड़ेगा। वहीं सुदेश ने कहा कि मैंने अपने क्षेत्र से ही चुनाव कार्यक्रम शुरू किया था। वहीं इस चुनाव के परिणाम के बाद झारखंड के झारखंड हेमंत सोरेन ने कहा कि चुनाव में बहुत कुछ आंतरिक होता है और कुछ बाहरी, यह चुनाव परिणाम धनबल का खेल है, फिर भी जनदेश है तो जीतने वाले को बधाई, यह कुछ अंतिम नहीं है तो अभी हम खेलेंगे.बता दे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का इशारा 24 के चुनाव को लेकर है.

अभी तक के मिल रहे रूझान के अनुसार रामगढ़ उपचुनाव में आज सू जी की बड़ी जीत तय है। रामगढ़ में होली से पूर्व ही मनी होली। कोर्स में जोश का आलम ये है कि महिलाओं का मानना ​​है कि सुनीता चौधरी बड़े फासले से जीत स्तर स्तर। वहीं बाकी के कार्यकर्ताओ ने ढोल नगाड़ा के साथ अपनी नेत्री की जीत की खुशी में झूमना शुरू भी कर दिया हैl

Also Read: Ramgarh By-Election: हेमंत ने कहा- केला छाप का धनबल नहीं, रामगढ़ का जनबल जीतेगा

अब तक सुनीता चौधरी ने इस चुनाव पर अपनी पकड़ कायम रखी है, लेकिन आवेदन को देखते हुए ये तय हो गया है कि इस उपचुनाव में आज भी मुद्रा चौधरी की जीत तय है। वहीं सातवें राउंड में आज सू स्वराज चौधरी 21,748 वोट से आगे चल रहे हैं।

सुनीता चौधरी को 83,677 मिले, वहीं कांग्रेस चैनल बजरंग महतो को 61,929 मिले। अब तक के बोटो की गिनती को ये साफ हो गया है कि सुनीता चौधरी रामगढ़ से बड़ी जीत दर्ज कर रही हैं। शोध जामताड़ा विध्रुयक अंसारी ने कहा कि रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव का परिणाम निराशा का कारण रहा है। इस हार से बहुत बड़ा सदमा लगा है। अल्पसंख्यकों ने भी इस चुनाव में वोट नहीं दिया। इस हार पर ध्यान देने की जरूरत है।

Story By:- Divya Kumari