Skip to content

Breaking News: हाईकोर्ट ने जांच के लिए CBI को सौंपा रुपेश पांडे हत्याकांड मामला, जाने पूरी बात!

zabazshoaib

रांची। झारखंड हाईकोर्ट में हजारीबाग जिला के बरही लखना दूलमहा में रहने वाले दिवंगत रूपेश पांडेय की मां उर्मिला पांडेय द्वारा दाखिल क्रिमिनल रिट पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा कि रूपेश पांडेय हत्याकांड की जांच CBI करेगी। झारखंड हाईकोर्ट के न्यायधीश जस्टिस एस के द्विवेदी की अदालत ने यह आदेश दिया है। मामले से जुड़े सभी पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुनाया है। मृतक रूपेश की मां ने हाईकोर्ट में रिट याचिका की है. उर्मिला पांडेय ने पुलिस की जांच से असंतुष्ट होकर CBI जांच की मांग की थी. जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

Advertisement

Also read: कड़ी सुरक्षा के बीच दुमका की बेटी अंकिता का हुआ अंतिम संस्कार, परिजनों को CM Hemant Soren ने उपलब्ध कराई 10 लाख की सहायता राशि

बता दें कि 6 फरवरी को रूपेश पाठ 17 साल के रुपेश पांडे के साथ मारपीट गई की गई थी इसकी वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौबे ने कहा था कि घटना का सरस्वती पूजा विसर्जन से कोई लेना देना नहीं है।पुलिस अधिकारी ने बताया कि हत्या केस दर्ज कर अब तक 5 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।वहीं एसपी ने बताया है कि पीड़ित चाचा के तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत में कुल 27 लोगों को नामजद किया गया। एफआईआर के मुताबिक मोबाइल की दुकान में पर काम करने वाला रुपेश पांडे सरस्वती विसर्जन देखने जा रहा था। उसी दौरान मोहम्मद असलम नाम के युवक ने उसे भीड़ की तरफ खींच लिया और उसे जमकर पीटा। जिसके बाद उसे तुरंत बड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाएगा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Leave a Reply