Skip to content
Advertisement

सीएम हेमंत सोरेन जनता से करेंगे मुलाकात, 17 से फिर खतियानी जोहार यात्रा

zabazshoaib

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आगामी 17 जनवरी से खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करने वाले हैं. पहले चरण की यात्रा में जो माहौल मुख्यमंत्री को देखने को मिला दूसरे चरण में उसे और धार देने की कोशिश झामुमो कर रही हैं।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत 17 जनवरी को कोडरमा से करने वाले हैं. दूसरे चरण में कोडरमा, गिरिडीह, सिमडेगा, चाईबासा, सरायकेला और जमशेदपुर में कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं सहित सरकार के तमाम आला अधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर तैयारी शुरू कर चुके हैं।

Also Read: अल्पसंख्यक कल्याण महासमिति बरही विधानसभा के चंदवारा में जुड़े सैकड़ों लोग, शहीद शेख भिखारी व टिकेट सिंह उमराव को किया गया याद

खतियानी जोहार यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री जिन जिलों का दौरा करते हैं उन जिलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर जिले में चल रही विकास योजनाओं की जानकारी भी लेते हैं और त्रुटि पाने पर अधिकारियों को फटकार भी लगाते हैं. साथ ही आम जनता की समस्याओं को भी सुनते हैं और अधिकारियों को समाधान करने का निर्देश भी देते हैं. पहले चरण के दौरान मुख्यमंत्री जब गढ़वा में थे तब एक बच्ची ने मुख्यमंत्री के सामने अपनी पीड़ा को बताते हुए कहा था कि आर्थिक तंगी के कारण वह अपनी पढ़ाई पूरी करने में मुश्किलों का सामना कर रही हैं सीएम ने जिले के उपायुक्त को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया जिसके बाद जिला प्रशासन ने 24 घण्टे के अंदर उसकी समस्या का समाधान करते हुए पूरे परिवार को सरकारी योजनाओं से जोड़ दिया गया.

हेमंत सोरेन सरकार के द्वारा लिए गए निर्णयों को जनता को बताने और उसका लाभ आम जनों तक पहुंचाने के लिए हर स्तर पर सरकार काम कर रही हैं. OPS, 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति, OBC आरक्षण में बढ़ोतरी जैसी कई महत्वपूर्ण निर्णय हेमंत सरकार ने लिए हैं।

Advertisement
सीएम हेमंत सोरेन जनता से करेंगे मुलाकात, 17 से फिर खतियानी जोहार यात्रा 1