Skip to content
Advertisement

Jharkhand News: ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाएगी: मंत्री बन्ना गुप्ता

Jharkhand News: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गुरुवार को कहा कि हमने कोरोना को मिलकर मात दी है और डेंगू पर भी नियंत्रण पा लेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर और कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। वहां जांच व अन्य संसाधन उपलब्ध कराये जाएंगे, ताकि लोगों को जिला अस्पताल की दौड़ न लगानी पड़े। मंत्री गुरुवार को जमशेदपुर के मानगो में स्वास्थ्य मेला के उद्घाटन के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे।
बन्ना ने कहा कि सरकार चिकित्सा सेवा में सुधार के लिए लगातार काम कर रही है। इसमें पहले की अपेक्षा काफी सुधार हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-कोरोना को हमने मिलकर मात दिया है, अब डेंगू पर नियंत्रण कर लेंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को जांच का दायरा बढ़ाने का आदेश दिया। मंत्री ने जमशेदपुर के निजी अस्पतालों को डेंगू मरीजों के लिए 20 बेड सुरक्षित रखने का आदेश दिया, ताकि गंभीर मरीजों को बेड की दिक्कत नहीं हो। इधर स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य मेला के दौरान चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली सहिया एवं अन्य श्रेणी के कर्मचारियों को सम्मानित किया।

मंत्री ने स्वास्थ्य मेले में विभिन्न स्टॉल का जायजा लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचाने का निर्देश दिया। मालूम हो कि 14 से 18 सितंबर 2023 तक विभिन्न प्रखंडों में स्वास्थ मेला का आयोजन किया जा रहा है।

2.79 करोड़ लोगों तक पहुंचेगा आयुष्मान कार्ड का लाभ
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आयुष्मान कार्ड योजना का निर्धारित लक्ष्य 2 करोड़ 79 लाख लोगों तक पहुंचाने का है। अबतक 1 करोड़ 22 लाख लोगों को आयुष्मान कार्ड योजना का लाभ दिया गया है। योजना में एजेंसी बढ़ा दी गई है, जिससे योजना को और तेजी से लोगों तक पहुंचाया जा सके।

Also read: Jharkhand News: स्कूल-कॉलेज की दाखिला पंजी हिंदी-अंग्रेजी में होगी, रजिस्ट्रेशन फॉर्म त्रुटिरहित करने के लिए जैक ने अपनाई है प्रक्रिया

Advertisement
Jharkhand News: ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाएगी: मंत्री बन्ना गुप्ता 1