Skip to content
Advertisement

Jharkhand: झारखंड में गर्मी और लू के कारण बदला स्कूलों का समय, देखें नया शेड्यूल

Jharkhand: झारखंड में भीषण गर्मी पड़ने और लू चलने के कारण अब बच्चों की पढ़ाई पर भी असर पड़ने लगा है. झारखंड में गर्मी और लू के चलते स्कूलों के खुलने और बंद होने का समय बदल दिया गया है. झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि झारखण्ड राज्य में अत्यधिक गर्मी पड़ने एवं लू को ध्यान में रखते हुए राज्य में संचालित सभी सरकारी, गैर-सरकारी एवं निजी विद्यालयों में कक्षा KG से 5वीं तक की कक्षाएँ सुबह 7.00 बजे से 11.00 बजे तक ही संचालित होगी. वहीं कक्ष 6वीं से ऊपर की कक्षाएँ सुबह 7.00 बजे से 12.00 बजे तक संचालित की जाएगी.

Jharkhand: धूप में नहीं होगी प्रार्थना सभा


इस अवधि में प्रार्थना सभा या खेलकूद एवं अन्य गतिविधियाँ धूप में संचालित नहीं की जाएगी, परन्तु मध्याह्न भोजन का संचालन जारी रहेगा. इस अवधि में बच्चों की पढ़ाई में होनेवाली क्षति की भरपाई के संबंध में अलग से निर्णय लेते हुए सूचित किया जाएगा।

बदलते समय के अनुसार यह आदेश दिनांक 19.04.2023 (बुधवार) से 25.04.2023 (मंगलवार) तक लागू रहेगा.

jharkhand school timing garmi lu

Jharkhand: 2 दिनों के लिए लू अलर्ट जारी

झारखंड में भीषण गर्मी पड़ रही है. सूरज की तपिश के कारण तापमान में भारी वृद्धि दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने झारखंड के 11 जिलों में मंगलवार से 2 दिनों के लिए लू का अलर्ट जारी किया है. लुक को लेकर यह सीजन का पहला अलर्ट है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों में कुछ जिलों में पारा 44 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा सकता है.

Also read: JHARKHAND NEWS : झारखंड के 11 जिलों में लू का अलर्ट, गोड्डा में पारा 45 डिग्री के पार

Advertisement
Jharkhand: झारखंड में गर्मी और लू के कारण बदला स्कूलों का समय, देखें नया शेड्यूल 1