Skip to content
corona test

पटना में तेज हुई कोरोना संक्रमण की रफ़्तार कंटेनमेंट जोन की संख्या पहुंची 83

News Desk

पटना जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 83 पहुंच गई है। इस प्रतिबंधित क्षेत्र में 44 हजार 442 लोग रह रहे हैं। जिले में पहले 67 कंटेनमेंट जोन थे जिसमें 16 का इजाफा हुआ है।

Advertisement

जिला प्रशासन ने जहां भी कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं उसे प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया है। वर्तमान समय में जो कंटेनमेंट जोन है उसमें पटना सिटी अनुमंडल क्षेत्र में 17, पटना सदर में 35 ,दानापुर में 17, मसौढ़ी में छह तथा पालीगंज में 8 जोन बनाए गए हैं । कंटेनमेंट जोन में अवस्थित घरों की कुल संख्या 9 हजार 850 तथा कंटेनमेंट जोन में वर्तमान समय 44 हजार 442 लोग रह रहे हैं।

Also Read: CM नितीश कुमार 7 अगस्त से करेंगे बिहार के चुनाव प्रचार अभियान की वर्चुअल शुरूआत, 10 लाख लोगों तक पहुँचने का हैं लक्ष्य

महावीर कैंसर संस्थान का ओपीडी सोमवार से खुल जाएगा। अस्पताल के अधीक्षक एलबी सिंह ने बताया कि आंशिक रूप से ओपीडी खुलेगा। 60 ही नए मरीज देखे जायेंगे। सभी विभाग में कुल 260 मरीज देखे जाएंगे। बाद में स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा। चूंकि वर्तमान में खास कर महावीर कैंसर संस्थान में जिस तरह के मरीज आते हैं, उनसे अस्पताल में संक्रमण फैलने का डर रहता है। वहीं अस्पताल की साफ-सफाई का जिम्मा कोलकता के एक एजेंसी को दिया गया है।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches