Categories
बिहार पॉलिटिक्स

CM नितीश कुमार 7 अगस्त से करेंगे बिहार के चुनाव प्रचार अभियान की वर्चुअल शुरूआत, 10 लाख लोगों तक पहुँचने का हैं लक्ष्य

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार 7 अगस्त को पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे, इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वर्चुअल रैली के माध्यम से जिसका उद्देश्य बिहार के विभिन्न क्षेत्र के लोगों तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पहुंचना है।

Advertisement

Also Read: बाबा बैद्यनाथ का ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे भक्त, जानें कहाँ होगा लाइव प्रसारण

नितीश कुमार वर्चुअल रैली के माध्यम से विकासात्मक पहलों और जनता के मूड को समझने की कोशिश करेगे साथ ही आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए गठबंधन के पक्ष में वोट करने और अपने लिए एक और कार्यकाल की मांग जनता से करेंगे। कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति के कारण राजनितिक पार्टीया चुनावी रैली के लिए सोशल मीडिया को बड़े हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहे है. देश के गृह मंत्री अमित शाह ने सबसे पहले वर्चुअल रैली की शुरुआत की थी जिसके बाद लगभग सभी राजनितिक पार्टी इसका इस्तेमाल कर रही है.

Also Read: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने फिर दोहराया 1932 खतियान की बात, कहा झारखंडी कौन यह 1932 का खतियान तय करेगा

पार्टी के महासचिव नवीन कुमार आर्य ने कहा कि पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा कम से कम 10 लाख लोगों को आगामी बिहार चुनावों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संबोधन की लाइव स्ट्रीमिंग से जोड़ा जाएगा। वर्चुअल रैली को लेकर पार्टी उत्साहित है और प्रस्तावित वर्चुअल रैली को एक भव्य आयोजन बनाने के लिए प्रयास शुरू हो गए हैं।

Also Read: मंत्री रहे अमर बाउरी को जो बांग्ला मिला उसे खाली करने का विभाग ने दिया था नोटिस, अब पुलिस की मदद से कराया जायेगा खाली

नितीश कुमार की पहली वर्चुअल रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी ने एक टीम का गठन किया है जिसका नेतृत्व जदयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह, राजीव रंजन सिंह, उर्फ ​​लल्लन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राज्य ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव कर रहे हैं। टीम 18 जुलाई से 31 जुलाई तक सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में ऑनलाइन बैठकें आयोजित करेगी, जिसका उद्देश्य पार्टी के अभियान को सही रूप देने और वर्चुअल रैली के लिए लिए मंच तैयार करना है।

पार्टी महासचिव आर्य ने कहा, “पार्टी ने कम से कम छह विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक दिन एक टीम पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओ के साथ वर्चुअल सम्मलेन (बैठक) आयोजित करने का लक्ष्य रखा है। इस प्रकार सभी चार टीमों द्वारा 24 विधानसभा क्षेत्रों को प्रत्येक दिन कवर किया जाएगा और 31 जुलाई तक कार्य समाप्त हो जाएगा जिससे की 7 अगस्त को होने वाली रैली के लिए लोगो को जुटाने का पर्याप्त समय मिल जाएगा।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *