RJD

पेट्रोल-डीजल की महंगाई के खिलाफ RJD का प्रदर्शन, तेजस्वी यादव के साथ तेजप्रताप भी रहे मौजूद

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव सड़कों पर उतर गए हैं. पटना स्थित आवास से तेजस्वी यादव ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की और कई नेता सड़कों पर उतरे. बिहार में साल के अंत में विधानसभा चुनाव है जिसे देखते हुए वे केंद्र और बिहार सरकार को घेरने की कोशिशों में जुट गए हैं.

Advertisement

Also Read: पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ 29 जून को कांग्रेस करेगी धरना-प्रदर्शन

विरोध प्रदर्शन में तेजस्वी यादव के साथ उनके भाई तेजप्रताप यादव भी शामिल हुए. दोनों ने पटना की सड़कों पर अनोखे ढंग से विरोध मार्च निकाला. दोनों को सांकेतिक ढंग से एक रस्सी के सहारे ट्रैक्टर खींचते देखा गया. तेजस्वी और तेजप्रताप यादव ने साइकिल चला कर विरोध प्रदर्शन किया।

पिछले 19 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. पेट्रोल-डीजल के दाम नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. देश में पहली बार पेट्रोल से महंगा डीजल हो गया है. पहली बार एक लीटर डीजल की कीमत 80 रुपये के पार हो गई है. पिछले 19 दिनों में डीजल की कीमत 10 रुपये 62 पैसा और पेट्रोल का भाव 8 रुपये 66 पैसा बढ़ा है. दिल्ली में गुरुवार को 14 पैसे डीजल प्रति लीटर महंगा हुआ है जिससे कीमत 80.02 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं 16 पैसे पेट्रोल के दाम में भी इजाफा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल अब 79.92 प्रति लीटर हो गया है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches