Skip to content

फेसबुक लाइव करके बोले तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), नितीश कुमार से नहीं संभल रही बिहार तो इस्तीफा दीजिये

DEV

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार को फेसबुक लाइव के माध्यम से बिहार की नीतीश कुमार पर जमकर बरसे. तेजस्वी यादव बिहार में कोरोना मरीज को लेकर लगातार राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. अब तक ट्विटर पर सरकार से सवाल करने वाले तेजस्वी अब फेसबुक पर लाइव आकर भी सरकार से सवाल कर रहे हैं.

Advertisement

फेसबुक लाइव के दौरान तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार को पूरी तरह से विफल बताते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि पिछले साल कोरोना वायरस का संक्रमण जिस तरह से बिहार में फैला था उस दौरान सभी विधायकों और एमएलसी के फंड से पैसे लिए गए थे. वह पैसा कहां खर्च किया गया है यह सरकार को बताना चाहिए. इस साल भी राज्य सरकार ने सभी विधायक और एमएलसी के फंड से ₹2 करोड़ लिए हैं जो करीब 312 की संख्या है. इनके 624 करोड़ लिए गए हैं सरकार बताए कि इन पैसों को कहां खर्च किए जाएंगे.

आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि लोग हमेशा सवाल पूछते हैं कि विधायक क्या कर रहे हैं मैं पूछता हूं कि हमारे विधायकों के पास पैसे ही नहीं है तो वह किस प्रकार की सहायता करेंगे. उनके हाथ पैर काट दिए गए हैं सारे पैसे सीएम साहब दबाकर बैठ गए हैं जो थोड़ी बहुत मदद मिल रही है वह संपन्न विधायक अपने पास से कर रहे हैं. हमारे विधायक बेड दे रहे हैं, ऑक्सीजन माँगा रहे हैं तेजस्वी यादव ने इस दौरान कहा कि जरूरत पड़े तो राज्य सरकार हमारे सरकारी बंगले को भी ले सकती है.

Also Read: महीनों समय मिलने के वावजूद भी सरकार ने नही की तैयारियां- विधायक प्रह्लाद यादव

तेजस्वी यादव इतने ही में नहीं रुके उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष एक संवैधानिक पद है परंतु इस पद का भी बिहार सरकार में कोई महत्व नहीं है. उन्होंने बताया कि 4 साल में नीतीश कुमार ने उनके किसी भी पत्र का जवाब नहीं दिया है. यह सरकार सिर्फ तानाशाही करना जानती है. यादव ने कहा कि जो हालात हैं उसमें नीतीश कुमार से बस इतना ही कहना चाहूंगा कि यदि उनसे बिहार नहीं संभल रहा है तो वह अपनी अंतरात्मा की सुने और इस्तीफा दे. हम बताएंगे कि बिहार में किस प्रकार से सरकार चलाई जाती है इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि हम एक बार फिर से कहते हैं कि सरकार को विपक्ष से किसी भी प्रकार के सहयोग की आवश्यकता होगी हम करने के लिए तैयार हैं.

Leave a Reply