Skip to content
Advertisement

क्या आपके खाते में नहीं आए PM किसान की छठी किस्त? इस फोन नंबर पर कॉल कर पता करें

क्या आपके खाते में नहीं आए PM किसान की छठी किस्त? इस फोन नंबर पर कॉल कर पता करें 1

सरकार ने 10 करोड़ किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 2,000 रुपये की रकम किसानो के खाते में भेज दी है, यह राशि तीन बराबर किस्तों में किसानों को भेजी जाती है. इस योजना के छठी किस्त किसानों के खाते में 09 अगस्त 2020 को भेज दिया गया है. इस योजना का लाभ 10 करोड़ किसानों को मिलता है.

Also Read: PM मोदी ने 8 लाख किसानो को भेजे 17,000 करोड़ रुपये, कृषि निवेश कोष का शुभारंभ

भारत सरकार ने इस स्कीम से 14 करोड़ किसानों को जोड़ने का लक्ष्य तय किया है. पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खाते में 2,000 रुपये ट्रांसफर किए जा रहे हैं. पीएम-किसान योजना (PM-KISAN Scheme) के तहत आवेदन करने वाले किसानों को अगर खाते में ये पैसे नहीं मिल रहे हैं तो वो परेशान न हो. इसके लिए भी सरकार ने प्रावधान किया है. आपक इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं.

इस नंबर से पता करें अपना खाता
अगर आप इस योजना में रजिस्टर्ड है और आपके खाते में अभी तक 2000 रुपये की किस्त नहीं आई है, तो आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप टोल फ्री नंबर पर फोन कर अपनी बात रख सकते हैं. केंद्रीय कृषि मंत्रालय द्वारा किसानों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किये हुए हैं. किसान पीएम-किसान हेल्पलाइन 155261 या टोल फ्री 1800115526 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा किसान मंत्रालय के नंबर 011-23381092 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

Advertisement
क्या आपके खाते में नहीं आए PM किसान की छठी किस्त? इस फोन नंबर पर कॉल कर पता करें 2
क्या आपके खाते में नहीं आए PM किसान की छठी किस्त? इस फोन नंबर पर कॉल कर पता करें 3