Skip to content

Dhanbad: गुरुनानक कॉलेज और पीके राय के इंटर में नामांकन के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें आवेदन

amarsid
Advertisement

Dhanbad: झारखंड बोर्ड ने दसवीं का परिणाम जारी कर दिया है इसके साथ ही विद्यार्थियों के द्वारा विभिन्न कॉलेजों के इंटर संकाय में नामांकन लेने की उत्सुकता बढ़ गई है. जिले के दो शीर्ष कॉलेजों ने इंटर में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इनमें एक पीके राय कॉलेज (P.K. Roy Memorial College Dhanbad) और दूसरा गुरुनानक कॉलेज (Guru Nanak College Dhanbad) है.

Advertisement
Advertisement

पीके राय कॉलेज और गुरुनानक कॉलेज में इंटर का नामांकन ऑनलाइन प्रक्रिया के द्वारा पूरा किया जाएगा. पीके राय कॉलेज (P.K. Roy Memorial College Dhanbad) ने एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने से जुड़ी सूचना जारी की है. छात्रों को इंटर में दाखिला के लिए पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. शुक्रवार से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है जो 24 जुलाई तक जारी रहेगा. रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को कॉलेज की वेबसाइट पर जाना होगा. पीके रॉय कॉलेज की वेबसाइट pkrmc.ac.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. कॉलेज में इंटर की सीटों में कोई बदलाव नहीं होगा. प्राचार्य डॉ बीके सिन्हा ने बताया कि साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स की सीटें पहले के जैसे ही रहेंगे एडमिशन मेरिट लिस्ट के आधार पर लिया जाएगा.

इसे पढ़े- झारखंड ऊर्जा विकास निगम में निकली भर्ती, नियुक्ति के लिए झारखंडी होना अनिवार्य

गुरुनानक कॉलेज में ऑनलाइन मोड में हो गया इंटर का नामांकन:

धनबाद के दूसरे बड़े प्रतिष्ठित गुरुनानक कॉलेज (Guru Nanak College Dhanbad) के बैंक मोड और भूदा कैंपस  में इंटर में एडमिशन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन लिया जा रहा है. इच्छुक छात्र-छात्राएं 26 जुलाई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इस कॉलेज में आर्ट्स और कॉमर्स के लिए ही एडमिशन लिया जाएगा. कॉलेज के बैंक मोड़ कैंपस में सिर्फ लड़कियों का नामांकन होगा इसमें कॉमर्स में 192 और आर्ट्स में भी 192 सीटों पर दाखिला होगा. दूसरी तरफ भूदा कैंपस में भी इतनी ही सीटों के लिए दाखिला होगा. भुदा कैंपस में लड़के-लड़कियां दोनों ही अप्लाई कर सकते हैं.

जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगा नामांकन, अगस्त के अंतिम सप्ताह शुरू होगी कक्षाएं:

गुरु नानक कॉलेज में 26 जुलाई तक इंटर में एडमिशन के लिए आवेदन लेने के बाद 28 जुलाई को चयन सूची जारी होगी. चयनित छात्र-छात्राएं 10 अगस्त तक एडमिशन ले सकेंगे. एडमिशन से पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन समेत अन्य प्रक्रियाएं पूरी करनी होगी और नामांकन शुल्क चुकाना होगा. जबकि इंटर की कक्षाएं अगस्त के तीसरे हफ्ते से शुरू होगी.

इसे पढ़े- बीबीमकेयू के बीएड कॉलेजों में सेमेस्टर-वन की परीक्षा अगस्त में होगी

Leave a Reply