Skip to content
bbmku

Dhanbad: BBMKU ने UG सेमेस्टर-3 और बीएड सेमेस्टर-1 के परीक्षा फॉर्म को भरने के लिए दिया अंतिम मौका

amarsid

Dhanbad: बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU Dhanbad)  ने अपने अधीन आने वाले विभिन्न कॉलेजों में यूजी सेमेस्टर 3 की परीक्षाएं 22 जुलाई से 6 अगस्त तक होने का शेड्यूल जारी कर दिया है. यूजी सेमेस्टर 3 और b.ed सेमेस्टर 1 की परीक्षा होने वाली है. परंतु कई ऐसे विद्यार्थी है जो अब तक परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं उन्हें परीक्षा फॉर्म भरने का मौका विश्वविद्यालय ने एक बार फिर दिया है.

Advertisement
Dhanbad: BBMKU ने UG सेमेस्टर-3 और बीएड सेमेस्टर-1 के परीक्षा फॉर्म को भरने के लिए दिया अंतिम मौका 1

वैसे विद्यार्थी जो अब तक परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं वह ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरकर 22 जुलाई से 6 अगस्त तक होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. वंचित विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तारीखों का ऐलान कर दिया है. वह विलंब दंड 500 रुपए के साथ परीक्षा फॉर्म 18 जुलाई से 20 जुलाई तक भर सकते हैं.

यह भी पढ़े- बीबीएमकेयू (BBMKU Admission) में नामांकन के लिए जुलाई के अंतिम में खुलेगा चांसलर पोर्टल, अगस्त में होगा नामांकन

इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक डॉ सुमन कुमार वर्णवाल की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि यह आखरी मौका है इसके बाद तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी. विश्वविद्यालय ने साथ ही B.Ed सेमेस्टर 1 के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है. 18 से 23 जुलाई तक बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फॉर्म भरे जा सकेंगे जबकि उसके बाद 26 जुलाई तक ₹500 विलम दंड के साथ विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे. परीक्षार्थियों को 2000 रुपए परीक्षा शुल्क के साथ ₹50 प्रपत्र शुल्क देना होगा. 

25 जुलाई से 5 अगस्त तक होगी बीएससी नर्सिंग पार्ट वन की परीक्षा:

बीएससी नर्सिंग पार्ट वन की परीक्षा 25 जुलाई से 5 अगस्त तक होगी. बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की तरफ से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. धनबाद में पीके राय मेमोरियल कॉलेज तथा बोकारो में बीएस सिटी कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. सभी परीक्षाएं पहली पाली में दिन के 10 बजे से 1 बजे तक आयोजित की जाएंगी.

यह भी पढ़े- JSSC Recruitment 2022: JSSC ने नगरपालिका के 900 से अधिक पदों पर निकाली बंपर भर्ती, 1 लाख तक मिलेगा वेतन

Advertisement

Leave a Reply