Skip to content
Advertisement

BBMKU ने जारी किया UG सेमेस्टर 4 के आर्ट्स का परीक्षा परिणाम, यहाँ देखे अपना रिजल्ट

BBMKU ने जारी किया UG सेमेस्टर 4 के आर्ट्स का परीक्षा परिणाम, यहाँ देखे अपना रिजल्ट 1

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के द्वारा विभिन्न संकाययों के विद्यार्थियों का सेमेस्टर 4 की परीक्षा आयोजित की थी. लॉकडाउन लगने के बाद लगातार यह कहा जा रहा था की सभी सेमेस्टर सहित 4 की परीक्षाएं भी नहीं ली जाएगीं और विद्यार्थियों को इंटरनल परीक्षा के आधार पर अगली कक्षा में भेज दिया जाएगा. परंतु विश्वविद्यालय ने इन सब बातों को खारिज करते हुए यूजीसी के द्वारा मिले गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित किया गया.

कुछ महाविद्यालयों को छोड़ दें तो लगभग अधिकांश महाविद्यालयों में यूजी सेमेस्टर फोर की परीक्षा होम सेंटर पर ही ली गई है. जिसमें कोरोना के गाइडलाइन का खास ध्यान रखा गया था. बिनोद बिहारी महतो विश्वविद्यालय ने गुरुवार 19 मार्च को स्नातक सेमेस्टर 4 का आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया है. विश्वविद्यालय की तरफ से 29 कॉलेजों के आर्ट्स  का परिणाम जारी किया गया है इसके साथ ही सत्र 2018-21 के विज्ञान संकाय के 5 कॉलेजों का परिणाम भी ज़ारी किया गया है.

Also Read: Jac Exam 2021: जानिए किस महीने हो सकती है 8वीं से लेकर 11वीं तक की बोर्ड परीक्षा, विभाग कर रहा है तैयारी

रिजल्ट आने के बाद अक्सर यह देखा जाता है कि विद्यार्थी रिजल्ट देखने के लिए काफी उत्साहित रहेते है. लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता है कि किस लिंक पर जाकर सही तरीके से रिजल्ट को देखे. लेकिन आपको हो रही इस परेशानी को हम आसान कर रहे हैं हम आपको रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक दे रहे हैं जिससे आप अपने परीक्षा का परिणाम आसानी से देख सकते हैं.

यहाँ क्लिक करके देखे रिजल्ट: bbmku ug sem 4 results click here

Advertisement
BBMKU ने जारी किया UG सेमेस्टर 4 के आर्ट्स का परीक्षा परिणाम, यहाँ देखे अपना रिजल्ट 2
BBMKU ने जारी किया UG सेमेस्टर 4 के आर्ट्स का परीक्षा परिणाम, यहाँ देखे अपना रिजल्ट 3