Skip to content
Advertisement

BBMKU में आज से खुलेगा UG में नामांकन लेने वालों के लिए चांसलर पोर्टल

BBMKU में आज से खुलेगा UG में नामांकन लेने वालों के लिए चांसलर पोर्टल 1

बिनोद बिहारी महतो विश्वविद्यालय के अधीन चलने वाले धनबाद और बोकारो जिला के कॉलेजों में डिग्री सेमेस्टर वन में नामांकन लेने के लिए मंगलवार को चांसलर पोर्टल खोला जाएगा इसकी घोषणा पूर्व में ही विश्वविद्यालय की तरफ से की गई थी कॉलेजों में खाली पड़ी सीटों पर यह नामांकन लिया जाएगा.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा हाल ही में कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया है वैसे विद्यार्थी जो इंटर की परीक्षा में किसी विषय में फेल हो गए थे और उन्होंने कंपार्टमेंटल की परीक्षा देकर इंटर पास किया है वह यदि आगे डिग्री की पढ़ाई करना चाहते हैं तो बिनोद बिहारी महतो विश्वविद्यालय उन्हें नामांकन लेने के लिए एक मौका दे रहा है धनबाद और बोकारो जिले के अंतर्गत संचालित 30 कॉलेजों में यह नामांकन होगा.

Also Read: JAC Board Exam 2021: मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के लिए जैक ने तारीख को किया जारी, इस तारीख से होगी परीक्षाएं

डिग्री सेमेस्टर वन में नामांकन लेने के लिए मंगलवार 5 जनवरी से चांसलर पोर्टल को खोला जाएगा और 11 जनवरी तक चांसलर पोर्टल खुला रहेगा ऑनर्स, जनरल के अलावा यूजी वोकेशनल कोर्स में भी नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं अंगीभूत कॉलेजों के साथ-साथ संबद्ध, अल्पसंख्यक कॉलेजों में भी नामांकन का मौका दिया जा रहा है. धनबाद और बोकारो के 30 कॉलेजों में नामांकन के लिए विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं.

Also Read: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने जारी किया मैट्रिक का मॉडल प्रश्न पत्र, यहां से करें डाउनलोड

धनबाद और बोकारो के अंगीभूत कॉलेजों में 6882 सीटें रिक्त है जिन पर नामांकन लेने के लिए विद्यार्थियों को एक और मौका दिया जा रहा है विश्वविद्यालय नामांकन सेल की अध्यक्ष में डॉक्टर नविता गुप्ता का कहना है कि एक विद्यार्थी अलग-अलग कॉलेजों में अधिकतम 8 कोर्स में आवेदन कर सकते हैं आवेदन की फीस ₹100 निर्धारित की गई है वोकेशनल कोर्स के लिए ढाई ₹250 जमा करने होंगे. नामांकन के लिए चयन सूची 18 जनवरी को जारी की जाएगी जिसके बाद चयनित विद्यार्थियों को संबंधित कॉलेजों में 19 जनवरी से 25 जनवरी तक नामांकन और कागजात वेरिफिकेशन करवा सकेंगे.

Advertisement
BBMKU में आज से खुलेगा UG में नामांकन लेने वालों के लिए चांसलर पोर्टल 2
BBMKU में आज से खुलेगा UG में नामांकन लेने वालों के लिए चांसलर पोर्टल 3