Skip to content
Advertisement

Jharkhand Model School Admission: JAC ने मॉडल स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण तिथि की घोषणा

Jharkhand Model School Admission: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC Board Ranchi) ने झारखंड के मॉडल स्कूलों की कक्षा छठी में नामांकन लेने के इछुक विधार्थियों के लिए प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण तिथि की घोषणा कर दी है। 

झारखंड सरकार द्वारा शुरू की मॉडल स्कूल अंग्रेजी माध्यम के हैं, जिनका उद्देश्य प्रतिभाशाली ग्रामीण छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। छठी कक्षा के इच्छुक छात्र या जिले के किसी भी स्कूल से पांचवीं कक्षा पूरी कर चुके छात्र राज्य भर के 89 मॉडल स्कूलों में प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण करा सकते हैं।

Jharkhand Model School Admission: जैक की अधिकारिक वेबसाइट से ले सकते है नामांकन

आवेदन की अवधि 3 फरवरी से 26 फरवरी तक है और इसे परिषद की वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in/jac/ के माध्यम से ऑनलाइन जमा किया जा सकता है। छात्र आवेदन पत्र नि:शुल्क भर सकते हैं। अधिसूचना के अनुसार, 1 अप्रैल, 2023 तक उम्मीदवारों की आयु कम से कम 10 वर्ष और 12 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Also Read: Government Job: सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, 27 हज़ार पदों के लिए निकली भर्ती, 2 लाख से अधिक तक मिलेगी सैलरी

प्रवेश परीक्षा 9 अप्रैल को होगी। प्रवेश पत्र 4 अप्रैल से डाउनलोड किया जा सकता है। आदर्श विद्यालयों की कक्षा छठी में नामांकन मेरिट सूची के आधार पर होगा तथा नामांकन राज्य की जिला स्तरीय आरक्षण नीति के अनुरूप होगा। चूंकि इस साल पहली बार प्रक्रिया ऑनलाइन हुई है, इसलिए शिक्षक इसका विरोध करते हैं और जोर देते हैं कि इसे ऑफलाइन भी पूरा किया जाए।

Advertisement
Jharkhand Model School Admission: JAC ने मॉडल स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण तिथि की घोषणा 1