jpsc

JPSC Exam: अभ्यर्थियों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, 2011 से अधिकतम उम्र की गिनती हो सकती है

Arti Agarwal
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड लोक सेवा आयोग के द्वारा जारी किए गए संयुक्त सिविल सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा की गिनती में कट ऑफ डेट में संशोधन किया जा सकता है. विद्यार्थियों की मांग पर इसे अगस्त 2011 करने की तैयारी चल रही है. सूत्रों के अनुसार विद्यार्थियों के द्वारा लगातार अगस्त 2011 से उम्र की गणना की मांग की जा रही थी.

Advertisement

हाल ही में झारखंड लोक सेवा आयोग के द्वारा एक साथ 4 वर्षों की परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की न्यूनतम आयु सीमा की गिनती 1 मार्च 2021 तक तथा अधिकतम आयु की गणना 1 अगस्त 2016 करने का प्रावधान किया गया है. जिसे लेकर विद्यार्थी खासे नाराज दिखाई दे रहे हैं अधिकतम आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2016 से करने से बड़ी संख्या में  विद्यार्थी अधिक उम्र होने के कारण इस परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो रहे थे.

Also Read: हेमंत सरकार ने पूरा किया एक और वादा, JPSC की परीक्षा शुल्क 600 से घटाकर किया गया 100 रुपए

इनके अलावा राज्य सरकार के द्वारा विद्यार्थियों को एक और सबसे बड़ी राहत दी गई है. दरअसल, पूर्व की परीक्षा में उस वक्त के तत्कालीन रघुवर दास की सरकार ने झारखंड लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित की गई परीक्षा में विद्यार्थियों से परीक्षा शुल्क ₹600 वसूले थे. जिसे वर्तमान की  हेमंत सरकार ने  बदल कर अब परीक्षा शुल्क को ₹100 कर दिया है. जिससे छात्रों को बड़ी राहत मिली है.  बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा चुनाव के समय जारी किए गए घोषणा पत्र में इस बात का जिक्र था कि सरकार बनने के बाद जेपीएससी की परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क ₹100 लिया जाएगा.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches