Skip to content
Advertisement

JPSC Vacancy 2023: 836 पदों पर JPSC ने निकाली बहाली, योग्यता, फीस एवं अप्लाई की अंतिम तारीख जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

zabazshoaib

JPSC Vacancy: झारखंड में सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है‌। बता दें कि झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC

) के तरफ से बंपर वैकेंसी निकाली गई है। जिसके तहत इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सरकारी नौकरी पा सकते हैं। जीपीएससी (JPSC) ने नॉन टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के लिए 836 पदों पर वैकेंसी निकाली है।

जेपीएससी (JPSC) ऑफिशियल साइट में जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 836 पद भरे जाएंगे। इनमें से 65 पद बैकलॉग के हैं और 771 पद रेग्यूलर वैकेंसी के तहत निकले हैं। इन दोनों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख भी अलग-अलग है। बताते चलें कि बैकलॉग भर्तियों के लिए 28 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं और रेग्यूलर भर्तियों के लिए 2 मई 2023 तक अप्लाई किया जा सकता है।

Also read: JSSC PGT Teacher Recruitment 2023: झारखंड में सरकारी शिक्षको की निकली 3120 पदों पर बहाली,जाने किन विषय में कितनी सीटें!

JPSC Vacancy: संबंधित खबरें

इन पदों पर आवेदन करने के लिए, आवेदक के पास संबंधित विषय में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमडी, एमएस या डीएनबी की डिग्री होना अनिवार्य है व मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त होने होने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

बस उनका डॉक्टर के तौर पर रजिस्टर्ड होना जरूरी है। पद पर आवेदन करने के लिए मिनिमम उम्र लिमिट 25 साल है। जबकि बैकलॉग वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा 47 साल और रेग्यूलर वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल तय की गई है। आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

JPSC Vacancy: आवेदन करने की फीस

इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए अनारक्षित, बीसी, ईबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स जो झारखंड राज्य के हैं, उन्हें आवेदन के लिए 150 रुपये देने होंगे। अगर आप भी अप्लाई करना चाहते हैं, तो जेपीएससी (JPSC) के ऑफिशल वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर लॉगिन आवेदन कर सकते हैं या अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Also read: JPSC JSSC Recruitment 2023: JSSC और JPSC में निकली भर्ती, लैब असिस्टेंट के रूप में सरकारी नौकरी पाने का मौका

Advertisement
JPSC Vacancy 2023: 836 पदों पर JPSC ने निकाली बहाली, योग्यता, फीस एवं अप्लाई की अंतिम तारीख जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर 1