Skip to content
jssc recruitment

JSSC Recruitment 2022: JSSC ने लेबोरेटरी असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती, एक लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

Shah Ahmad

JSSC Recruitment 2022: झारखंड सरकार ने विभिन्न विभागों में होने वाली नियुक्तियों के लिए नई नियमावली बनाने के बाद नियुक्ति प्रक्रिया भी शुरू कर चुकी है. झारखंड में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने लेबोरेटरी असिस्टेंट के कई पदों पर आवेदन मांगे हैं.

Advertisement
JSSC Recruitment 2022: JSSC ने लेबोरेटरी असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती, एक लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी 1

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा मांगी गई आवेदन के जरिए स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के पद पर इसी भर्ती प्रक्रिया के जरिए पद भरे जाएंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन ऑनलाइन भर पाएंगे इसके लिए अभ्यर्थियों को जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic .in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत 29 अगस्त 2022 से होगी आवेदन की आखिरी तिथि 28 सितंबर 2022 होगी इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 690 पदों पर भर्ती की जाएगी.

Also Read: JSSC Recruitment 2022: JSSC ने तकनीकी/विशिष्ट योग्यताधारी स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीख को बढ़ाया, जल्द करें आवेदन

अभ्यर्थियों के लिए आवेदन की उम्र सीमा:

उम्मीदवार जो इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते हैं उनकी उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए. आवेदक की अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार जो आवेदन करने की इच्छा रखते हैं उन्हें उम्र सीमा में नियम के अनुसार छूट दी जाएगी. इससे संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं.

कौन कर सकता है इस पदों के लिए आवेदन:

वैसे अभ्यर्थी जो इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलोजी में से किसी दो सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए. उम्मीदवार के योग्यता और पात्रता की अधिक जानकारी के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

एक लाख से अधिक मिलेगी सैलरी:

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा निकाली गई इन 690 पदों पर भर्ती की जाएगी इन पदों पर चयनित होने वाली उम्मीदवारों को लेवल 6 के तहत सैलरी दी जाएगी इसका मतलब उन्हें हर महीने 35,400 से लेकर 1,124,00 तक का वेतन दिया जाएगा. भत्ते और अन्य सुविधाएं भी उम्मीदवारों को दी जाएंगी.

यह है आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां:

वैसे अभ्यर्थी जो आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसकी शुरुआत 29 अगस्त 2022 से होगी ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 28 सितंबर 2022 है जबकि एक्जाम फीस जमा करने की आखिरी तारीख 29 सितंबर से 2 अक्टूबर 2022 तक निर्धारित की गई है.

Also Read: CM हेमंत सोरेन पर PIL करने वाले वकील राजीव कुमार (Rajeev Kumar Advocate) को बंगाल पुलिस ने किया गिरफ्तार, 10 करोड़ मांगी थी रंगदारी

Advertisement

Leave a Reply