Skip to content
Advertisement

Koderma: जेजे कॉलेज में 9 करोड़ की लगत से बने भवन में लटका है ताला, उपयोग नहीं होने से हो रहा जर्जर

Koderma: जिले के एक मात्र अंगीभूत कॉलेज जेजे कॉलेज झुमरी तिलैया है जो हर बार अपनी गलतियों के कारण सुर्खियों में रहता है. कॉलेज प्रशासन मानों यह समझ बैठा हो कि यह कॉलेज सिर्फ पैसा निकासी का एक केंद्र है. छात्रों से हर तरह की सुविधा देने का शुल्क तो लिया जाता है लेकिन सुविधा के नाम पर उन्हें सिर्फ छलावा ही मिलता हैं.

कोडरमा जिले के कई शिक्षण संस्थानों में सरकार के द्वारा भवनों का निर्माण कराया गया है ताकि वहाँ अध्यनरत विद्यार्थियों को समस्याओं से निज़ात मिल सके लेकिन कई ऐसी संस्थान है जो छात्रों की हकमारी कर रही है. जेजे कॉलेज झुमरी तिलैया में भवन निगम के द्वारा करीब 9 करोड़ की लागत से मल्टीपरपस एग्जामिनेशन हॉल का निर्माण कराया गया है। लेकिन इसका इस्तेमाल अब तक शुरू ही नहीं हुआ है. इस मल्टीपरपस हॉल का निर्माण 3 वर्ष पूर्व ही हुआ है परंतु समस्या यह है की अब तक यह छात्रों के उपयोग में नहीं आया है.

Koderma: विभिन्न परीक्षा और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए बनी है भवन

विभिन्न प्रकार की परीक्षा एक स्थान पर आयोजित हो सके और कॉलेज के सांस्कृत कार्यक्रम समेत अन्य कार्यो के लिए निर्माण कराया गया भवन बेकार साबित हो रहा है। इसमें एक साथ 15 सौ छात्रों की बैठने की सुविधा भी उपलब्ध है। वहीं ग्रीन रूम समेत, शौचालय आदि का निर्माण भी कराया गया है। हलांकि बताया जा रहा है कि इसमें बनाया गया स्टेज व बैठने के लिए बनाये गए स्थान में कई त्रुटियां भी है। इस एग्जामिनेशन हॉल के निर्माण के बाद भी कॉलेज में लगातार परीक्षा समेत अन्य कार्यक्रम का आयोजन तो किया जा रहा है लेकिन इस भवन का उपयोग के लिए कॉलेज प्रबंधन आगे क्यों नही बढ़ रहा है। अब देखना होगा कि करोड़ो की लागत से बना यह मल्टीपरपस भवन का कब ताला खुलेगा और इसका नियमित इस्तेमाल हो सकेगा।

Also Read: Aadhar Card Update: ब‍िना डॉक्‍यूमेंट के आधार कार्ड में अपडेट हो जाएगा पता, जाने क्या है आधार अपडेशन का नया नियम

Advertisement
Koderma: जेजे कॉलेज में 9 करोड़ की लगत से बने भवन में लटका है ताला, उपयोग नहीं होने से हो रहा जर्जर 1