jpsc

JPSC के लिए आवेदन की आखिरी तिथि कल, जल्दी करें आवेदन

amarsid
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Jpsc recruitment 2021: झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से जारी सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2021 निर्धारित है. ऐसे में जो भी विद्यार्थी अब तक इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वह ऑफिशल वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाएं और अपना आवेदन करें. इस वैकेंसी के तहत 252 पदों पर भर्तियां की जा रही है.

Advertisement

सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 फरवरी से शुरू हो गई थी आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मार्च 2021 है. सिविल सेवा की रिक्तियों के लिए जारी नोटिफिकेशन में आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 16 मार्च 2021 है. इस वैकेंसी के लिए एडमिट कार्ड अप्रैल में जारी होगा. जिसके बाद प्रारंभिक परीक्षा मई में निर्धारित है. वही झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इसकी मुख्य परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएंगी.

Also Read: JAC अध्यक्ष डॉ अरविन्द प्रसाद सिंह ने कहा, 9वीं और 11वीं की होगी वार्षिक परीक्षा

इस वैकेंसी के तहत कुल 252 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. जिसमें डिप्टी कलेक्टर के 44, डिप्टी एसपी के 40, डिस्टिक कोऑर्डिनेटर के 16, असिस्टेंट मुंसिपल कमिश्नर के 65, झारखंड एजुकेशन सर्विस के 41, जूनियर रजिस्टर के 10, असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 06 और प्रोबेशन ऑफिसर के 17 समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. इस परीक्षा के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए या फिर इसी के समान कोई अन्य डिग्री होनी चाहिए. 

Also Read: निजी कंपनियों में स्थानीय लोगों को मिलेगा आरक्षण, सरकार ला रही है बिल मिलेगा इतना वेतन

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कोटे के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में ₹100 का भुगतान करना होगा. वही sc-st/PH केटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस ₹50 तय किए गए हैं. फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में ही किया जा सकता है. बता दे कि पहले आवेदन करने की फीस ₹600 निर्धारित थी जिसे राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने बदलकर ₹100 कर दिया है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches