Skip to content

JPSC परीक्षा के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन, सर्वर धीमा रहने से अभ्यर्थियों को हो रही है परेशानी

amarsid
Advertisement

jpsc exam 2021: झारखंड लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित की जा रही संयुक्त सिविल सेवक प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि सोमवार को खत्म हो जाएगी. फरवरी में शुरू हुई ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 मार्च की रात 11:45 बजे तक समाप्त हो जाएगी.

Advertisement
Advertisement

परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 मार्च निर्धारित है जबकि परीक्षा शुल्क का भुगतान 16 मार्च तक हो सकेगा. अंतिम समय में अभ्यर्थियों के एक साथ फॉर्म भरने के कारण झारखंड लोक सेवा आयोग का सर्वर काफी धीमा हो गया है. कई अभियार्थियो ने इस कारण ऑनलाइन फॉर्म भरने में काफी परेशानी होने की शिकायत भी की है.

Also Read: JAC अध्यक्ष डॉ अरविन्द प्रसाद सिंह ने कहा, 9वीं और 11वीं की होगी वार्षिक परीक्षा

ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए लिंक खुलने में भी परेशानी आ रही है. सरकारी नौकरी कर रहे कुछ अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में शामिल होने के लिए विभाग से देर से एनओसी मिलने के कारण अंतिम समय में ऑनलाइन फॉर्म भरने की बात कही इस पर पूछने पर आयोग के अधिकारियों ने कहा कि एक ही समय सर्वर पर लोड बढ़ने से ऐसा हुआ है एक ही समय 30 से 40 हज़ार विद्यार्थी वेबसाइट को हिट कर रहे हैं.

मालूम हो कि संयुक्त सिविल सेवा प्रतियोगिता परीक्षा एक साथ 4 वर्षों के लिए होनी है. इसकी प्रारंभिक परीक्षा 2 मई को संभावित है जबकि सितंबर महीने के चौथे सप्ताह में मुख्य परीक्षा आयोजित करने के विभाग ने घोषणा की है. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभियार्थी ही मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे यह परीक्षा विभिन्न सेवाओं में कुल 252 पदों पर नियुक्ति के लिए होंगी.

Leave a Reply