Skip to content
Advertisement

Sarkari Naukri: हाई कोर्ट में सहायक ग्रुप-बी के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri: हाई कोर्ट में सहायक ग्रुप-बी के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन 1

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवक/युवतियों के लिए हाईकोर्ट में भर्ती निकली है. पटना हाईकोर्ट (Patna HighCourt) में सहायक (ग्रुप-बी) के 550 पदों पर नियुक्ति होगी। सोमवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। 

आवेदन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। अभ्यर्थी को हाईकोर्ट की वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि सात मार्च तक है। प्रारंभिक परीक्षा 30 अप्रैल को होगी। इसमें 189 सीटें लड़कियों के लिए आरक्षित हैं।

इस पद के लिए आयु सीमा 18 से 37 साल तय की गयी है। इसकी परीक्षा 15 शहरों में चार चरणों में होगी। इसके बाद लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवार को कंप्यूटर टेस्ट से गुजरना होगा। इसके बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया होगी।

Also Read: Jharkhand News: सरकारी विद्यालय के छात्रों को मिलेगी साइकिल- दो साल से बंद थी योजना, जाने पूरी प्रक्रिया

प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा में 40 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य होगा। साक्षात्कार में 30 प्रतिशत अंक लाना होगा। परीक्षा राज्य के 15 जिलों में आयोजित होगी। परीक्षा पटना, आरा, नालंदा, गया, हाजीपुर, मोतिहारी, दरभंगा, बेगूसराय, छपरा, पूर्णिया, औरंगाबाद, जहानाबाद, नवादा, भागलपुर, मुजफ्फरपुर शहर में आयोजित की जाएगी। पटना हाईकोर्ट की इस वैकेंसी में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर देखें।

Sarkari Naukri: कैटोगरी- टोटल पोस्ट- लड़कियों के लिए आरक्षित

  • सामान्य – 238 -76
  • एससी- 88- 33
  • एसटी- 5- 2
  • ईबीसी- 99 39
  • बीसी- 66 22
  • इडब्ल्यूएस 54 17
  • टोटल 550 189 
Advertisement
Sarkari Naukri: हाई कोर्ट में सहायक ग्रुप-बी के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन 2
Sarkari Naukri: हाई कोर्ट में सहायक ग्रुप-बी के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन 3