Skip to content
bbmku dhanbad

BBMKU Dhanbad: B.Ed में नामांकन कराने वाले छात्रों को मिल सकता है मौका, बीबीएमकेयू ने परीक्षा पार्षद को भेजा प्रस्ताव

amarsid
Advertisement

BBMKU Dhanbad: झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद ने बीएड में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 सितंबर तक निर्धारित की है. इस कोर्स में नामांकन के लिए धनबाद और बोकारो जिले के हजारों छात्र-छात्राएं आवेदन करते हैं लेकिन बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने अभी तक स्नातक फाइनल सेमेस्टर का रिजल्ट जारी नहीं किया है.

Advertisement
Advertisement

विश्वविद्यालय की तरफ से फाइनल सेमेस्टर का रिजल्ट जारी नहीं होने के कारण 10 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं आवेदन से वंचित हो सकते हैं उन्हे ऐसी किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसलिए बीबीएमकेयू प्रशासन ने परीक्षा पर्षद को पत्र लिखकर बीएड आवेदन तिथि को विस्तार करने का आग्रह किया है. परीक्षा नियंत्रक डॉ सुमन कुमार बरनवाल ने पर्षद को बताया कि बीबीएमकेयू के कॉलेजों में स्नातक के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा हो चुकी है परीक्षाफल के प्रकाशन में लगभग 20 दिन का समय लग सकता है इस वजह से इच्छुक अभ्यर्थी B.Ed के सत्र 2021- 23 में नामांकन के लिए आवेदन से वंचित रह जाएंगे इसके मद्देनजर आवेदन तिथि विस्तार की जाए.

Also Read: UG में नामांकन लेने से चुके छात्रों को फिर मौका देने पर फैसला कल, एडमिशन कमिटी की बुलाई गई बैठक

विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की तरफ से परीक्षा पर्षद को किए गए आग्रह पर यदि सकारात्मक पहल की जाती है तो तिथि का विस्तार कर दिया जा सकता है जिससे हजारों छात्र-छात्राओं को राहत मिल जाएगी. बीबीएमकेयू के अधीन धनबाद और बोकारो में B.Ed के 26 कॉलेज संचालित हैं इन कॉलेजों में B.Ed की कुल 2650 सीटें हैं बीएड में नामांकन के आवेदन की तिथि में विस्तार नहीं होने की वजह से इन कॉलेजों में दाखिला लेना मुश्किल होगा. 

Leave a Reply