Skip to content
Advertisement

TATA Steel Recruitment 2023: TATA Steel ने इंजीनियर ट्रेनी के लिए निकाली बहाली, जानें आवेदन की पूरी डिटेल्स

TATA Steel Recruitment 2023: TATA Steel में इंजीनियर ट्रेनी के लिए बहाली निकाली गयी. वैसे इंजीनियरिंग ग्रैजुएट स्टूडेंट जिन्होंने कंप्यूटर साइंस और सूचना तकनीक IT में इंजीनियरिंग की है, वे टाटा स्टील में बतौर इंजीनियर ट्रेनी के रुप में अपना आवेदन दे सकते हैं। वैकेंसी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप टाटा स्टील के आधिकारिक वेबसाइट tatasteel.com पर जाकर चेक कर सकते हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें, आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 मार्च 2023 तक ही है।

  TATA Steel Recruitment 2023: 65 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण होना जरूरी

जानकारी के मुताबिक, प्रशिक्षण के 3 साल की अवधि पूरा होने के बाद इन इंजीनियरों को सहायक प्रबंधक के पद पर बहाल किया जायेगा। बीई, बीटेक, बीएससी इंजीनियरिंग में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 6.5 सीजीपीए अथवा 65 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण करने वालों को ही आवेदन करने के लिए कहा गया है।ट्रांजेंडर, दिव्यांग (पीडब्ल्यूडी), एससी एसटी अभ्यर्थी को छह सीजीपीए या 60 फीसदी अंक हासिल होना चाहिए। बहाली में झारखंड और ओडिशा के लोगों को प्राथमिकता दी जायेगी।

TATA Steel Recruitment 2023: योग्यता एवं उम्र सीमा

कंपनी प्रबंधन की तरफ से कहा गया है कि आवेदक को आईटी, कंप्यूटर साइंस में बीई, बीटेक, बीएससी इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल होना चाहिए। इसके अलावा एमसीए या एमएससी में मैथ्स, स्टैटिक्स फिजिक्स, ऑपरेशनल रिसर्च में डिग्री होनी चाहिए। आवेदक की उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए जबकि एससी, एसटी, ट्रांसजेंडर के लिए 32 साल की उम्र सीमा तय की गयी है।

Also Read: Jharkhand Niyojan Niti: हेमंत सरकार युवाओं के अनुसार कर रही है नियोजन नीति की तैयारी, बजट सत्र में आ सकती है नई नियोजन नीति

TATA Steel Recruitment 2023: 30 हजार रुपये प्रति माह मिलेगा स्टाइपेंड

बहाली इंजीनियर ट्रेनीज को एक साल तक 30 हजार रुपये प्रति माह का स्टाइपेंड मिलेगा। इसके बाद इंजीनियर ट्रेनीज को मेडिक्लेम स्कीम से जोड़ा जायेगा। जिसमें 2.50 लाख रुपये का कवरेज और ओपीडी पर 6000 रुपये प्रतिवर्ष मिलेगा. इसके बाद उनको सीटीसी (वेतन मद में कंपनी पर खर्च ) 6.24 लाख रुपये सालाना का पैकेज दिया जायेगा। बहाल व्यक्ति को कहीं भी भेजा जा सकेगा। कहीं भी पोस्टिंग की जा सकती है। टाटा स्टील में स्थायी तौर पर काम करने वाले इस बहाली में हिस्सा नहीं ले सकते है।

TATA Steel Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

टाटा स्टील में इंजीनियर ट्रेनी में बहाली के लिए इच्छुव
अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए https://tslhr.tatasteel.co.in/recruit/Default.aspx पर आवेदन कर सकते हैं। अगर किसी को बहाली के संबंध में किसी तरह की जानकारी चाहिए, तो वे career@tatasteel.com पर अपना ई-मेल भेज सकते हैं. किसी को पैसे जमा करने की बात नहीं कही गयी है।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

PDF नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें


अधिक जानकारी के लिए हमारे WhatApp Group से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement
TATA Steel Recruitment 2023: TATA Steel ने इंजीनियर ट्रेनी के लिए निकाली बहाली, जानें आवेदन की पूरी डिटेल्स 1