Skip to content
Advertisement

BBMKU Dhanbad: पीजी में नामांकन लेने का आज अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन

BBMKU Dhanbad: पीजी में नामांकन लेने का आज अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन 1

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU Dhanbad) के एसएसएलएनटी महिला कॉलेज पीजी इतिहास सेमेस्टर फोर की छात्राओं को राहत मिली है। परीक्षा फॉर्म भरने में 13वें पेपर की समस्या का समाधान कर लिया गया है।

वहीं इतिहास की छात्राओं को बिना विलंब दंड के ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने के लिए तीन दिसंबर तक का मौका दिया गया है। पांच सौ रुपए विलंब दंड के साथ चार व पांच दिसंबर को परीक्षा फॉर्म भरा जा सकता है। मंगलवार को विभाग की ओर विभागाध्यक्ष व परीक्षा नियंत्रक ने बैठक कर मामले का समाधान किया।

छात्राओं ने 13वें पेपर में जिन विषय की पढ़ाई की है। अब उन्हीं विषय का परीक्षा फॉर्म भरने का भी विकल्प मिलेगा सोमवार को दर्जन भर छात्राओं ने विश्वविद्यालय पहुंच कर यह शिकायत की। छात्राओं ने कहा कि जिस पेपर की पढ़ाई हुई है। ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने में उक्त पेपर का विकल्प नहीं मिल रहा है। परीक्षा नियंत्रक ने मामले में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था।

Also Read: JSSC ने इन 176 पदों पर निकाली बंपर भर्ति, 1 lakh तक की है सैलरी

मामले में संपर्क करने पर परीक्षा नियंत्रक डॉ सुमन कुमार वर्णवाल ने कहा कि सिलेबस में प्रिंटिंग त्रुटि होने के कारण यह स्थिति हुई। छात्रहित में फैसला लिया गया है। एकेडमिक काउंसिल की बैठक की प्रत्याशा में वरीय अधिकारी के आदेश पर छात्राओं को परीक्षा फॉर्म भरने की अनुमति दी गई है। सिर्फ पीजी इतिहास की छात्राओं को परीक्षा फॉर्म तीन दिसंबर तक भरने की अनुमति दी गई है।

BBMKU Dhanbad: बुधवार तक पीजी में नामांकन लेने का अंतिम मौका

बीबीएमकेयू धनबाद के पीजी विभागों व कॉलेजों में बुधवार को नामांकन का अंतिम मौका है। अब तक 2061 छात्र-छात्राओं का नामांकन कंफर्म हुआ है। विश्वविद्यालय एडमिशन सेल की ओर से नामांकन के लिए 4589 छात्र-छात्राओं की सूची को मंजूरी दी, लेकिन कॉलेजों व विभागों की ओर से 2368 छात्रों का नामांकन को एप्रूव्ड किया गया।

विभाग व कॉलेजों की ओर से एप्रूव्ड के बाद भी अब तक 2068 छात्रों ने ही एडमिशन फीस जमा कर एडमिशन लिया पीजी की 3488 सीटों पर एडमिशन के लिए 9533 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया है। चयन के बाद भी छात्र-छात्राएं एडमिशन में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। आर्ट एंड कल्चर, बांग्ला, बॉटनी, फॉरेन लैंग्वेज, जियोलॉजी, होम साइंस, लाइफ साइंस, मैनेजमेंट स्टडी समेत अन्य कोर्स में अधिक सीटें खाली हैं।

खाली सीटों के लिए चार दिसंबर को तीसरी चयन सूची जारी होगी। चयनित छात्र-छात्राओं का नामांकन पांच से 10 दिसंबर के बीच लिया जाएगा। विश्वविद्यालय एडमिशन सेल की ओर से पहले ही संशोधित एडमिशन शिड्यूल जारी कर दिया गया है। विवि ने पहले ही क्लास रौल नंबर आवंटित करने व कक्षाएं शुरू करने का निर्देश जारी कर दिया है।

Advertisement
BBMKU Dhanbad: पीजी में नामांकन लेने का आज अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन 2
BBMKU Dhanbad: पीजी में नामांकन लेने का आज अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन 3