Skip to content
Advertisement

VBU ने UG और PG में नामांकन लेने के लिए दिया आखरी मौका, जल्द करे आवेदन

विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी महाविद्यालयों में यूजी और पीजी में नामांकन के लिए एक बार फिर से विद्यार्थियों को मौका दे रही है. विश्वविद्यालय एक बार फिर चंसलर पोर्टल को खोल रही है.

यूजी सत्र 2020-23 और पीजी सत्र 2020-22 में नामांकन लेने के इच्छुक विद्यार्थी 17 मार्च से 19 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. आवेदन करने के बाद 21 मार्च को मेरिट लिस्ट जारी किया जायेगा और एडमिशन 22 मार्च को लिया जायेगा. जबकि सम्बंधित विभाग के द्वारा प्रमाणपत्रो की जाँच 25 मार्च तक की जाएगी.

Also Read: VBU में बनेगा ट्राइबल स्टडी सेंटर, जनजातियों के बारे में मिलेगी जानकारी

नामांकन के संबंध में विश्वविद्यालय के रजिस्टर के द्वारा अधिसूचना जारी की गई है. बता दें  वर्ष 2020 के अक्टूबर और नवंबर महीने से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी. स्नातक और स्नातकोत्तर में ऑफलाइन कक्षाएं भी शुरू हो चुकी हैं. दरअसल, विश्वविद्यालय ने जनवरी के बाद एफिलिएटिड कॉलेज में नामांकन के लिए पोर्टल को नहीं खोला था. बताया जा रहा है कि अंगीभूत कॉलेज में भी सीटें खाली रह गई थी. विश्वविद्यालय ने कॉलेज की सीटों को भरने के लिए पोर्टल को खोला है. अब एफिलिएटिड कॉलेजों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर दबाव बनाया तो पोर्टल को एक बार फिर खोल दिया गया है.

Also Read: RIMS Ranchi में इन पदों पर निकली भर्ती, 30 अप्रैल तक करे आवेदन

Advertisement
VBU ने UG और PG में नामांकन लेने के लिए दिया आखरी मौका, जल्द करे आवेदन 1