students

VBU के 2015-18 सत्र वाले UG विद्यार्थियों के लिए BBMKU में इस तारीख से होगी विशेष परीक्षा

amarsid
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में विनोवा भावे विश्वविद्यालय के वैसे विद्यार्थी जो स्नातक की परीक्षा पास नहीं कर सके हैं और किसी एक विषय में फेल होने या फिर अनुपस्थित रहने के कारण उनका परीक्षा परिणाम रुका हुआ है. ऐसे विद्यार्थियों के लिए बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने स्नातक पूरा करने का एक आखरी मौका दिया है.

Advertisement

विश्वविद्यालय की तरफ से कहा गया कि वैसे विद्यार्थी जो विनोबा भावे विश्वविद्यालय (VBU) में सत्र 2015-18 के दौरान UG की पढ़ाई कर रहे थे. परंतु किसी कारणवश उनका परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुआ है या फिर वह किसी परीक्षा में फेल हो गए हैं. और वे बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अंतर्गत आ गए हैं वैसे विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय एक आखरी मौका दे रहा है.  विश्वविद्यालय आने वाले 10 मार्च से लेकर 27 मार्च के बीच सभी 6 सेमेस्टर की अलग-अलग परीक्षा आयोजित करने जा रही है. यह परीक्षा शैक्षणिक सत्र 2015-18 के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की जा रही है.

Also Read: रांची यूनिवर्सिटी में खुले का मेडिकल कॉलेज, सिंडिकेट की बैठक में दी गई सहमति

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ अजीत कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक का रजिस्ट्रेशन 6 वर्षों के लिए होता है. ऐसे में यदि इस बार विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाएंगे तो उनका रजिस्ट्रेशन रद्द हो जाएगा. इसलिए विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय विशेष परीक्षा आयोजित कर रही है. आगे उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों से आग्रह है कि शैक्षणिक सत्र 2015-18 के जिन विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुआ है वे इस परीक्षा में आवश्यक रूप से शामिल होकर डिग्री हासिल करें.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches