Skip to content
Advertisement

VBU Hazaribag: विभावि (VBU) के स्थापना दिवस में शामिल होंगे राज्यपाल

VBU Hazaribag: विनोबा भावे यूनिवर्सिटी के 32वें स्थापना दिवस समारोह में राज्यपाल सह कुलाधिपति सीपी राधाकृष्णन बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। यह विवि के लिए एतिहासिक और यादगार क्षण होंगा। इसके लिए विवि प्रशासन भी औपचारिक तैयारी में जुट गया है।

इस संबंध में बुधवार को विज्ञान भवन के आर्यभट्ट सभागार में कुलपति सुमन कैथरीन किसपोट्टा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें उक्त आयोजन को सफल बनाने पर जोर दिया गया और सभी से सहयोग की अपील की गई। कुलाधिपति का उक्त अवसर पर आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों पर चर्चा की गई। साथ ही उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुए छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो मिथिलेश कुमार सिंह ने सदन को जानकारी दी कि इस वर्ष स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कुलाधिपति सीपी राधाकृष्णन शिरकत करेंगे।

कुलाधिपति से इस पर सहमति भी प्राप्त हो गई है। बताया गया कि उक्त आयोजन को सफल बनाने को लेकर एक कोर कमेटी और विभिन्न समितियों का गठन किया गया है। मौके पर सभी समितियों के कार्य की समीक्षा की गई और कुछ आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

वित्त परामर्शी सुनील कुमार सिंह ने उक्त आयोजन से संबंधित वित्तीय प्रस्ताव की जानकारी सदन को दी। बताया की कुलाधिपति से अनुमति प्राप्त हो गई है और अतिशीघ्र वित्त समिति और जल्द अभिषद की बैठक आयोजित की जाएगी। साथ ही निर्णय लिया गया कि पिछले एक वर्ष में विश्वविद्यालय की सेवा से सेवानिवृत हुए शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को समारोह में सम्मानित किया जाएगा। धन्यवाद ज्ञापन कुल सचिव डॉ कौशलेंद्र कुमार व संचालन डॉ जेआर तिर्की ने किया।

Advertisement
VBU Hazaribag: विभावि (VBU) के स्थापना दिवस में शामिल होंगे राज्यपाल 1