Skip to content
Rahul Gandhi

राहुल गाँधी ने लॉकडाउन को बताया “फेल”, एक ग्राफ भी किया शेयर

News Desk

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने देश में मोदी सरकार द्वारा लगाए लॉकडाउन को पूरी तरह फेल बताया है. राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए एक ग्राफ भी शेयर किया है.

Advertisement

राहुल गांधी ने जो ट्वीट किया है उसमें उन्होंने कुछ देशों का उदाहरण ग्राफ के जरिए देकर लिखा है कि ये ऐसा है जो कि एक असफल लॉकडाउन जैसा दिखता है. राहुल गांधी का मानना है कि देश में अनलॉक का फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब यहां कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़ते जा रहे हैं.

यह भी पढ़े: BJP नेता सोनाली फोगाट ने मार्केट कमिटी के सेक्रेटरी की चप्पल से की पिटाई

राहुल गांधी ने ग्राफ के जरिए ये दिखाया है कि जब इन देशों में कोरोना के मामले बढ़ रहे थे तब वहां लॉकडाउन लगाया गया और जब मामले कम होने शुरू हुए तब अनलॉक की प्रक्रिया की गई. लेकिन भारत में जब अनलॉक किया जा रहा है तब देश में कोरोना के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़े: राजीव बजाज के साथ बात-चित में राहुल गाँधी ने कहा, असफल लॉकडाउन के बाद सरकार ने पैर पीछे खींचे

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामलों लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,851 मामले सामने आए और 273 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2,26,770 और मृतकों की संख्या बढ़कर 6,348 हो गई.

बता दें कि राहुल गांधी कई मौकों पर कह चुके हैं कि देश में लॉकडाउन फेल हो गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सामने आकर इस बात को स्वीकार करना चाहिए. पहले भी राहुल गांधी इस बात पर जोर दे चुके हैं कि लॉकडाउन का फैसला सरकार ने जल्दबाजी में लिया और इसके लिए कोई रणनीति नहीं बनाई गई.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches