Skip to content
Advertisement

Jharkhand 5G Service: दो शहरों में 5जी सेवा की शुरुआत, 4जी स्पीड के मुकाबले मिलेगा 20-30 गुना ज्यादा स्पीड

Jharkhand 5G Service: झारखंड में 5जी इंटरनेट सेवा का इंतजार खत्म हुआ। राजधानी रांची और टाटानगरी जमशेदपुर में शुक्रवार से 5जी सेवा शुरू कर दी गई। एयरटेल ने इसकी आधिकारिक घोषणा की है।

झारखंड के 2 प्रमुख शहरों में 5जी सेवा की शुरुआत के मौके पर एयरटेल के झारखंड, बिहार और ओडिशा के सीईओ ने कहा कि ग्राहक मौजूदा 4जी स्पीड के मुकाबले 20-30 गुना ज्यादा की गति से अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये सेवा हमारे ग्राहकों को गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी सुपरफास्ट सुविधाएं देगा। 

कंपनी ने बताया कि जिनके पास अभी 5जी-इनेबल्ड डिवाइस हैं वैसे ग्राहक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान किए बिना 5जी प्लस नेटवर्क का इस्तेमाल कर पाएंगे। रोलआउट अधिक व्यापक होने तक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। गौरतलब है कि राजधानी रांची में अभी रांची रेलवे स्टेशन, मेन रोड, फिरायालाल चौक, लालपुर, हिनू चौक, हरमू, पिस्का मोड़, कांटा टोली, दीपा टोली, खेलगांव, बूटी मोड़, राजेंद्र चौक के पास 5जी का अनुभव ले सकेंगे। वहीं, जमशेदपुर में साकची मार्केट, बिष्टुपुर, टेल्को कॉलोनी, टाटानगर रेलवे स्टेशन, सोनारी, मानगो-डिमना रोड, कदमा, पीएम मॉल, भुवनेश्वरी मंदिर एरिया में 5जी स्पीड मिलेगी।

Jharkhand 5G Service: 5जी इंटरनेट सेवा से आएंगे कई क्रांतिकारी बदलाव, एयरटेल 5जी इनोवेशन के मामले में आगे रहा है

बीते एक वर्ष में विभिन्न प्रकार के उन बेहद असरकारक उपयोग के मामलों में एयरटेल ने 5जी की अपनी क्षमता प्रदर्शित की है, जो हमारे व्यक्तिगत जीवन और बिजनेस करने के तरीके दोनों को बदल देंगे। हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क, भारत के खेल को बदलने वाले ऐसे क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का 5जी पावर्ड होलोग्राम, जो उस समय खेला गया, जब उसकी टीवी कवरेज नहीं हुई थी, भारत की पहली 5जी कनेक्टेड एम्बुलेंस का निर्माण और कारखाने की उत्पादकता बढ़ाने के लिए बॉश के परिसर में भारत का पहला निजी 5जी नेटवर्क स्थापित करना, हर जगह एयरटेल 5जी इनोवेशन के मामले में आगे रहा है।

Also Read: Hockey World Cup में भारत ने स्पेन को 2-0 से किया पराजित, भारत का जीत से आगाज

Advertisement
Jharkhand 5G Service: दो शहरों में 5जी सेवा की शुरुआत, 4जी स्पीड के मुकाबले मिलेगा 20-30 गुना ज्यादा स्पीड 1