Skip to content

Hockey World Cup में भारत ने स्पेन को 2-0 से किया पराजित, भारत का जीत से आगाज

News Desk

भारत ने शुक्रवार को विश्व कप पुरुष हॉकी (Hockey World Cup) प्रतियोगिता के अपने पहले मुकाबले में स्पेन की टीम को रोमांचक मुकाबले में 2-0 के अंतर से हरा दिया. भारत के अमित रोहिदास और हार्दिक सिंह ने एक- एक गोल किए. भारतीय टीम अपने अगले मैच में 15 जनवरी को इंग्लैंड का सामना करेगी.

Advertisement

टीम इंडिया को पहले क्वार्टर के 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला था, हालांकि हरमनप्रीत सिंह इस पर गोल नहीं कर पाए. चंद सेकेंड बाद विपक्षी खिलाड़ी के खतरनाक प्ले के चलते भारत को फिर से पेनल्टी कॉनर मिला.

अबकी बार भारतीय टीम ने मौके को भुनाने में कोई गलती नहीं की और अमित रोहिदास ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. फिर खेल के 13वें मिनट में भी भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर कोई गोल नहीं हुआ.पहले क्वार्टर में 1-0 से आगे रहने वाली टीम इंडिया का प्रदर्शन दूसरे क्वार्टर में भी शानदार रहा.

Hockey World Cup में भारत की टीम विपक्षी स्पेन पर पूरी तरह से दिखी भारी

भारतीय टीम पूरी तरह विपक्षी टीम पर हावी दिखी. भारत को अटैकिंग हॉकी खेलने का फायदा खेल के 26वें मिनट में हुआ, जब हार्दिक सिंह ने फील्ड गोल कर दिया. इस तरह भारतीय टीम मुकाबले में 2-0 से आगे हो गई और यह स्कोर हाफटाइम तक कायम रहा.  पहले 30 मिनट में स्पेन को सिर्फ एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसपर उसके खिलाड़ी गोल नहीं कर पाए.

Also Read: Jharkhand Hockey: झारखंड के लिए ख़ुशी का मौका, पुरुष और महिला हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुँची

तीसरे क्वार्टर में भी भारत को गोल करने के कई मौके मिले. खेल के 32वें मिनट में भारत को पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला. हालांकि हरमनप्रीत गोल नहीं कर पाए क्योंकि विपक्षी गोलकीपर ने शानदार बचाव किया. फिर 37वें और 43वें मिनट में भी भारत पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील नहीं कर पाया. चौथे क्वार्टर फाइनल में स्पेनिश टीम को दो पेनल्टी कॉर्नर मिला, हालांकि वह गोल नहीं कर पाई. इस तरह भारत ने 2-0 से आखिरकार मैच अपने नाम कर लिया.

Leave a Reply