Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

सिदो-कान्हो के वंशज रामेश्वर मुर्मू की हत्या को लेकर भाजपा शिष्टमंडल ने सोमवार को राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण उरांव ने कहा कि मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में हुई इतनी बड़ी घटना पर उनका कोई संज्ञान नहीं लेना, शहीद के प्रति उनकी नकारात्मक मानसिकता को दर्शाता है।

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष हेमलाल मुर्मू ने कहा है कि जब राज्य में शहीद परिवार का वंशज असुरक्षित है, तो अन्य जनजातीय समाज की सुरक्षा समझ से परे है। आए दिन आदिवासियों की हत्या हो रही है, पर राज्य सरकार कान में तेल डालकर सोई हुई है।

पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू ने कहा कि पूरे प्रदेश में मंगलवार को भाजपा के कार्यकर्ता मृतक के परिजनों की भावना के साथ खड़ा होकर सादगीपूर्ण तरीके से हूल दिवस मनाएंगे।

राज्यपाल को सौपे ज्ञापन में हत्याकांड और पुलिसिया कार्रवाई की भर्त्सना करते हुए इसकी सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई। परिजनों को 10 लाख का मुआवजा, सरकारी नौकरी, बच्चों को शिक्षा और परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की गई।

राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि कल हूल दिवस के पूर्व ऐसी घटना शहीद का घोर अपमान है। हत्यारों को फांसी की सजा मिलने से ही सिदो- कान्हो को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। शिष्टमंडल में पूर्व विधायक शिवशंकर उरांव, गंगोत्री कुजूर, अशोक बड़ाईक और बिंदेश्वर उरांव शामिल थे।

Leave a Reply