Skip to content
Advertisement

PMCH का नाम बदलने पर बीजेपी नेता कर रहे विरोध, रणधीर वर्मा या एके राय के नाम पर करने की मांग

झारखंड के मुख़्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य के विभिन्न जिलों में बने मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटलों का नाम बदल कर राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर करने का फैसला लिया है. अन्य जिलों में तो नहीं लेकिन धनबाद में PMCH का नाम बदलने का बीजेपी नेता विरोध कर रहे है.

PMCH का नाम बदलने और दूसरा नामकर्ण करने पर भी धनबाद के सांसद पीएन सिंह और विधायक राज सिन्हा के सुर अलग-अलग है. PMCH का नाम बदल कर शहीद निर्मल महतो के नाम पर किया गया है. सांसद पीएन सिंह ने इसका विरोध करते हुए कहा कि रघुवर दास सरकार में यह तय हुआ था कि पीएमसीच का नाम बदलकर पूर्व संसद एके राय के नाम पर किया जायेगा।

Also Read: स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किए कई घोषणा, जानिए कौन से हैं वो वादें

सांसद ने हेमंत सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि PMCH का नाम बदलकर जानबूझ कर निर्मल महतो के नाम पर किया गया है क्यूंकि निर्मल महतो झामुमो ले नेता थे और धनबाद से उनका कोई नाता नहीं है. झारखंड निर्माण में भी एके राय की महत्वपूर्ण भूमिका रही लेकिन उन्हें नजर अंदाज कर अपने पार्टी के नेता के नाम पर रखा गया. यह दुर्भाग्य की बात है.

जबकि, धनबाद के विधायक राज सिंह का अपने सांसद से इत्तेफाक नहीं रखते है. विधायक का अपना अलग विचार और मांग है. विधायक ने सीएम सोरेन पर आरोप लगते हुए कहा कि निर्मल महतो के नाम पर करना अपने पार्टी नेताओ को खुश करने की निती को दर्शाता है. विधायक ने यह भी कहा की PMCH का नाम शहीद रणधीर वर्मा के नाम पर होना चाहिए था. लेकिन पार्टी के कुछ नेताओ को खुश करने के लिए ऐसा किया गया है.

Advertisement
PMCH का नाम बदलने पर बीजेपी नेता कर रहे विरोध, रणधीर वर्मा या एके राय के नाम पर करने की मांग 1