Skip to content
baba-baidyanath-dham

वैद्यनाथ-बासुकीनाथ मंदिर खुलवाने के लिए कोर्ट जा सकते है BJP सांसद निशिकांत दुबे, राज्य सरकार के निर्णय का इंतज़ार

tnkstaff

गोड्डा से भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे वैद्यनाथ-बासुकीनाथ मंदिर खुलवाने पर अड़ गए है. बाबा वैद्यनाथधाम और बासुकीनाथ मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए पूजा की अनुमति देने व विश्वव्यापी श्रावणी मेला का आयोजन करने की मांग मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की है। उन्होंने कहा है कि अगर इस पर निर्णय नहीं हुआ तो वह न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

Advertisement

Also Read: फर्जी राशन कार्डधारी हो जाए सावधान, कर दे सरेंडर नहीं तो लगेगा भरी जुर्माना

सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि श्रद्धालुओं के हित को देखते हुए श्री वैद्यनाथ और बासुकीनाथ मंदिर में आमलोगों को पूजा की अनुमति दी जाए व श्रावणी मेले का आयोजन भी किया जाए।

Also Read: सुप्रीम कोर्ट ने पहले जगरनाथ रथ यात्रा पर लगाई रोक, फिर शर्तों के साथ दिया आदेश

सांसद ने कहा है कि इन मंदिरों का वर्णन स्कंद पुराण, ब्रह्म पुराण, शिव पुराण व पद्म पुराण में है। इन मंदिरों में पूजा और कांवर यात्रा कभी बंद नहीं हुई। यहां तक कि 16वीं, 17वीं व 18वीं शताब्दी में मुगल आक्रमण के समय भी यहां पूजा व कांवर यात्रा चलती रही। 19वीं सदी में जब कालरा व प्लेग का कहर टूटा तो भी इन मंदिरों में पूजा बंद नहीं हुई। कोविड-19 की इस वर्तमान आपदा के समय वैद्यों के नाथ- वैद्यनाथ के मंदिर में पूजा पर रोक रोक लगाए रखने व श्रावणी मेला के आयोजन नहीं किए जाने से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं पर चोट पहुंचेगी।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches