Categories
झारखंड

चंदनकियारी प्रखंड में चलने वाले बारूद गोदाम पर लगा नियम विरुद्ध भंडारण एवं संचालन का आरोप, CM से उच्च स्तरीय जांच की मांग

झारखंड के बोकारो जिला के चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत भारजोरी मौजा में AKS EXPO-CHEM PVT LTD द्वारा बारूद का भंडारण एवं संचालन किया जाता है. फैक्ट्री से बारूद को धनबाद जिले के झरिया स्थित लोदना क्षेत्र के अंतर्गत चलने वाली बीसीसीएल कोयला खदान को दिया जाता है. जिसका इस्तेमाल कोयला को ब्लास्ट करने में किया जाता है. कंपनी पर आरोप लगा है की बारूद जैसे खतरनाक पदार्थ का भंडारण कंपनी के द्वारा सुरक्षा के सारे नियमों को ताक पर रखकर कार्य किया जाता है.

Advertisement

कंपनी पर यह भी आरोप लगा है कि उक्त भंडारण स्थान से कुछ ही दूरी में चारों तरफ गांव, बाजार तथा पेट्रोलपंप अवस्थित है. जहां भविष्य में बड़ी दुर्घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता है. जिसे लेकर आसपास के ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. इस संबंध में कई बार ग्रामीणों ने चंदनकयारी के सरकारी अफसरों को सूचना दी है. परंतु आज तक किसी भी प्रकार की कोई भी समाधान नहीं किया गया है. 

Also Read: चंदनकियारी के नौडीहा में निर्माणाधीन जलापूर्ति योजना में अनियमितता को लेकर जांच की मांग

चंदनकियारी विधानसभा से झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्व प्रत्याशी सह झारखंड छात्र मोर्चा के केंद्रीय सचिव विजय राजवार ने अपने प्रतिनिधि सद्दाम हुसैन के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उक्त बातें कही गई है. विजय राजवार ने सीएम हेमंत सोरेन से मांग की है कि उक्त आशय की जानकारी अपने संज्ञान में लेकर उच्च स्तरीय जांच की जाए ताकि भविष्य में कोई दुर्घटना ना हो पाए. 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *