Skip to content

Khatiyani Johar Yatra: सीएम हेमंत ने कहा, पैसों के अभाव में नहीं छूटेगी पढ़ाई, खतियानी जोहार यात्रा से विपक्ष में बढ़ी बैचैनी

News Desk

Khatiyani Johar Yatra: गढ़वा की तिलदाग के पंचायत में गुरुवार को लोक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शिरकत की मौके पर सावित्रीबाई फूले किशोरी समृद्धि योजना के लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया.

Advertisement

बच्चियों से मुख्यमंत्री मिले और उनकी पढ़ाई को लेकर आश्वस्त किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आप बच्चों की शिक्षा के लिए राज्य सरकार योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है. सभी बच्चों को पढ़ने एवं उनके उच्चतर शिक्षा के लिए राज्य सरकार आर्थिक मदद दे रही है. पैसे के अभाव में किसी की पढ़ाई नहीं रुकनी चाहिए.

Khatiyani Johar Yatra: मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से हो रही आर्थिक मजबूती, जनता को मिल रहा सीधा लाभ

वही संवाद कार्यक्रम में मौजूद सखी मंडल की दीदियों ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से लाभान्वित होकर अपने जीवन में आए सुधार से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. मुख्यमंत्री स्वरोजगार के लाभुक प्रिंस कुमार ने मुख्यमंत्री से कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत लोन लेकर स्कॉर्पियो खरीदी वर्तमान में उक्त गाड़ी को किराया पर चला रहे हैं जिससे उन्हें ₹40,000 प्रति माह का लाभ मिल रहा है. इसी प्रकार अन्य लाभुको ने भी मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना को सराहा तथा मुख्यमंत्री के समक्ष अपने अनुभव साझा किए. मौके पर बीवी कुमारी ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे सात बहने हैं सभी आगे पढ़ना चाहती है. मुख्यमंत्री ने इनकी फरियाद को गंभीरता से लेते हुए गढ़वा जिला उपायुक्त का आवेदन लेकर इन्हें संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़े- Khatiyani Johar Yatra में “मीडिया ट्रायल” पर बोले CM हेमंत सोरेन, भाजपा सरकार गिराने में लगी हैं

Leave a Reply