Skip to content
Advertisement

CM Hemant Soren ने की घोषणा, मई के अंत तक 25 हज़ार शिक्षकों की कमी होगी दूर

News Desk

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (CM Hemant Soren) ने राज्य के 80 उत्कृष्ट विद्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में कहा कि इस माह के अंत तक 25 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

सीएम ने कहा कि राज्य में हजारों की संख्या में शिक्षकों की नियुक्ति (Jharkhand Teacher Vacancy) किया जाना प्रस्तावित है परंतु इस महीने के अंत तक 25 हजार नवनियुक्त शिक्षक राज्य के विभिन्न स्कूलों में पठन-पाठन के कार्य को सुदृढ़ करेंगे।

CM Hemant Soren ने की घोषणा, मई के अंत तक 25 हज़ार शिक्षकों की कमी होगी दूर 1

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के दिन शिक्षा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है.आज 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का राज्यस्तरीय शुभारंभ हुआ है. आने वाले समय में झारखंड में और 5 हजार विद्यालयों को उत्कृष्ट विद्यालय (स्कूल ऑफ एक्सीलेंस) के रूप में अपग्रेड किया जाएगा.सभी उत्कृष्ट विद्यालयों के प्राचार्य एवं शिक्षकों को राज्य सरकार द्वारा आईआईएम से सीबीएसई कोर्स के अनुरूप प्रशिक्षण दिलाया गया है.

CM Hemant Soren ने कहा, गरीब के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना सरकार की प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के आदिवासी, दलित, पिछड़े, मजदूर एवं किसान सहित सभी वर्ग-समुदाय के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। हमारी सरकार निरंतर राज्य में शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। उक्त बातें मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव उच्च विद्यालय, जगन्नाथपुर, धुर्वा में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा आयोजित 80 उत्कृष्ट विद्यालयों के राज्यस्तरीय शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 80 उत्कृष्ट विद्यालयों के उद्घाटन समारोह में शामिल सभी लोगों को शुभकामनाएं दीं.

Also Read: JSSC ने तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्ति के लिए होने वाली परीक्षा की तारीख बदली, जाने कब होगी परीक्षा

Advertisement
CM Hemant Soren ने की घोषणा, मई के अंत तक 25 हज़ार शिक्षकों की कमी होगी दूर 2