Skip to content
Advertisement

JSSC ने तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्ति के लिए होने वाली परीक्षा की तारीख बदली, जाने कब होगी परीक्षा

Shah Ahmad

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने अपनी एक परीक्षा की तारीख में बदलाव किया है. तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्ति के लिए जो परीक्षा होने वाली थी उसे कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है. पहले परीक्षा की तारीख 29 अप्रैल निर्धारित थी.

JSSC ने रिम्स में तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित होने वाली प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने के लिए किए गए ऑनलाइन आवेदनों में से 4,648 आवेदन रद्द कर दिए हैं. रद्द किए गए आवेदनों में 4,504 अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन के प्रारंभिक चरण को पूरा नहीं किया गया था. परीक्षा शुल्क का भुगतान भी नहीं किया गया था.

इसे भी पढ़े- Jharkhand Teacher Vacancy: झारखंड में 26 हजार शिक्षकों की नियुक्त का रास्ता साफ, लंबे समय बाद राज्य में इतनी बड़ी भर्ती

वहीं 144 अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा शुल्क भुगतान करने के बाद अपनी फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड नहीं किया गया. आयोग ने इन सभी अभ्यर्थियों की सूची अपनी वेबसाइट पर जारी कर दी है. आवेदन के वक्त यह स्पष्ट कर दिया गया था कि फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड किए बिना आवेदन की प्रक्रिया पूरी नहीं होगी. इसके अभाव में संबंधित अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे.

JSSC तृतीय श्रेणी के 64 पदों पर ले रही है परीक्षा, 12 मई को होगी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा

रिम्स में तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्ति के लिए जो परीक्षा होने वाली थी. अब 12 मई को होगी. इससे पहले यह परीक्षा 29 अप्रैल को होने वाली थी. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इस परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा कि गई है. परीक्षा के द्वारा रिम्स में तृतीय श्रेणी के 64 पदों पर नियुक्ति होगी. इनमें विभिन्न श्रेणी में 30 नियमित और 34 बैकलॉग पद शामिल हैं. परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड में होगी.

इसे भी पढ़े- Bihar Teacher Vacancy: कैबिनेट की बैठक खत्म, राज्य में 1.78 लाख शिक्षकों की जल्द होगी बहाली- प्रस्ताव पास

Advertisement
JSSC ने तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्ति के लिए होने वाली परीक्षा की तारीख बदली, जाने कब होगी परीक्षा 1