Skip to content

Hemant Soren: सीएम हेमंत सोरेन ने BJP पर हमला बोले, झारखंड में BJP का खेल हुआ फ़ेल

Arti Agarwal

Hemant Soren: झारखंड में उपजे राजनीतिक हालात और कांग्रेस पार्टी के 3 विधायकों पर लगे सरकार गिराने के आरोप पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुलकर बोला है. उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि इन सब के पीछे भाजपा है और वह पार्टी किसी भी तरह से सत्ता हासिल करने की कोशिश कर रही है. लेकिन हम उनके मनसूबे को कामयाब होने नहीं देंगे.

Advertisement

झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है उन विधायकों के पास से 49 लाख रुपए कैश बरामद किए गए हैं जिसके बाद यह आरोप लगाया गया है कि वह तीनों विधायक मौजूदा हेमंत सरकार को अस्थिर करने में शामिल है. और यह पूरा खेल भारतीय जनता पार्टी के द्वारा खेला जा रहा है. इन विषयों पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुलकर अपनी बात रखी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि भाजपा चाहती है कि देश में उनके अलावा कोई दूसरी पार्टी या व्यक्ति सत्ता में ना रहे. भाजपा हमारी सरकार के पीछे इसलिए है क्योंकि हम सत्ता में है उन्हें यह सत्ता चाहिए, लेकिन हमें सत्ता जनता ने दी है और उनकी हर उम्मीद पर खरा उतरने के लिए हम लगातार कार्य कर रहे हैं.

यह भी पढ़े- JSSC Teachers Recruitment 2022: झारखंड में +2 शिक्षकों के 3120 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

मालूम हो कि झारखंड कांग्रेस के जिन तीन विधायकों को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है उन विधायकों से पश्चिम बंगाल की सीआईडी फिलहाल हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. विधायकों की गिरफ्तारी पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि कांग्रेस के तीन विधायक हिरासत में है यह कोशिश काफी लंबे समय से चल रही थी अब जांच के बाद यह पता चलेगा कि यह चैनल कहां से कहां जाता है, यह पता चलेगा कि इस कोशिश की शुरुआत भाजपा के कमरे से ही हुई है. इन लोगों का लोकतंत्र पर विश्वास खत्म हो गया है अब वह धन बल की राजनीति पर विश्वास ज्यादा कर रहे हैं किसी भी तरह से इस मुहिम में लगे रहते हैं. कभी कुछ हासिल होता है तो कभी मुसीबत में भी हंसते हैं. वर्तमान में जो राजनीतिक स्थिति है इसमें लोकतंत्र को खरीदने की बात सामने आई है और भाजपा ऐसी मुहिम में लगातार लगी रहती है. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर बोला हमला, ऑपरेशन लोटस को किया नाकामयाब:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऑपरेशन लोटस को लेकर कहा है कि भाजपा लगातार जनता के द्वारा चुने हुए लोकतांत्रिक सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है लेकिन हमने उनके ऑपरेशन लोटस को नाकामयाब कर दिया है. राजनीति में हम किसी से डरने वाले नहीं हैं बल्कि राजनीति ताकत दिखाने की चीज है. कौन अपनी राजनीतिक ताकत कितना दिखा पाता है, कितने लोगों से जुड़ पाते हैं, कितने लोगों के बीच इनकी पकड़ है, कितने लोगों का समर्थन है. जब राज्य की जनता का समर्थन हमें प्राप्त है तो किसी और से डरने की जरूरत नहीं है साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल सदन का सत्र चल रहा है हमारे विपक्ष के साथ ही काफी कुछ संकेत दे रहे हैं कि हम लोग राजनीतिक परिभाषा बदलने जा रहे हैं अब देखते हैं कि वे कैसे राजनीतिक परिभाषा बदलना चाहते हैं पिछले 3 दिनों से वह सदन में किस तरह से आचरण कर रहे हैं और वार कर रहे हैं. सरकार का ध्यान भटकाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं. चर्चा के लिए जिस भी चीज पर सहमति बनती है उस पर वह लोग हंगामा करते हैं.

गौरतलब हो कि जिन तीन कांग्रेस विधायकों से पश्चिम बंगाल सीआईडी पूछताछ कर रही है. उनकी निशानदेही पर दिल्ली में एक व्यक्ति के यहां वारंट के साथ टीम छापेमारी करने पहुंची थी लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें अपना काम करने से रोका, उनका आरोप है कि दिल्ली पुलिस उनका सहयोग नहीं कर रही है. इस बीच कांग्रेस के विधायक अनूप सिंह ने रांची में इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाई है उन्हें आशंका है कि जल्द ही केंद्रीय एजेंसी उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

Leave a Reply