Skip to content
sslt

SSLNT College: SSLNT कॉलेज को CM हेमंत सोरेन की बड़ी सौगात, एकेडमिक ब्लॉक के लिए 16 करोड़ की मंजूरी

amarsid

SSLNT College: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार 21 जून को हुई मंत्रिमंडल परिषद की बैठक में धनबाद जिला में स्थित बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU Dhanbad) के अंतर्गत आने वाली SSLNT महिला महाविद्यालय को बड़ी सौगात दिया है।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद अन्तर्गत अंगीभूत महाविद्यालय एस.एस.एल.एन.टी महिला महाविद्यालय के के प्रशासनिक भवन (B+G+3) के निर्माण कार्य हेतु 16 करोड़ 42 लाख 78 हजार रू० की प्रशासनिक स्वीकृति संबंधी योजना प्राधिकृत समिति हेतु संलेख प्रारूप पर स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उक्त निर्माण कार्य होने से स्टुडेंट्स को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से आच्छादित किया जा सकेगा। साथ ही, नारी शक्ति के सशक्तिकरण को बल मिलेगा। एक ओर राज्य सरकार प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा के लिए आदर्श विद्यालयों का निर्माण कर रही है, वहीं उच्च शिक्षा हेतु आधारभूत संरचनाओं को विकसित किया जा रहा है।

Advertisement

Also read: झारखंड के युवा वर्ग के लिए खुशखबरी, दरोगा व सिपाही भर्ती में पहले होगी दौड़ फिर परीक्षा

इस राशि से कॉलेज परिसर में ऑडिटोरियम, लैब और लेक्चर थियेटर भी बनाने का प्रस्ताव है. अब प्राधिकृत समिति की स्वीकृति के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। बता दें कि एसएसएलएनटी महिला कालेज में लगभग दो दशक से अधूरा भवन बना हुआ है, जो अब खस्ताहाल में है. छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए कॉलेज ने इस जर्जर भवन को ढाहने की अनुमति विश्वविद्यालय से मांगी थी. नये भवन एवं कक्षा निर्माण का प्रस्ताव भी दिया था. प्राचार्य डा शर्मिला रानी ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग के साथ दो क्लास रूम, एक फैकल्टी रूम, केमिस्ट्री लैब और लेक्चर थियेटर, फर्स्ट फ्लोर पर दो क्लास रूम, फैकल्टी रूम, सेकेंड फ्लोर पर दो क्लास रूम, लेक्चर थियेटर, बाटनी लैब और 280 क्षमता वाला ऑडिटोरियम तथा चौथे फ्लोर पर दो क्लास रूम, एक फैकल्टी रूम, जूलाजी लैब, कंप्यूटर लैब और लेक्चर थियेटर प्रस्तावित है।

Leave a Reply