Skip to content

Khatiyani Johar Yatra: गढ़वा में CM हेमंत सोरेन गरजे, भाजपा पर लगाया राज्य विरोधी होने का आरोप

News Desk

Khatiyani Johar Yatra: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को गढ़वा जिले से खतियानी जोहार यात्रा शुरु किया है. उक्त कार्यक्रम में राजद कोटे के मंत्री सत्यानंद भोक्ता, कांग्रेस से मंत्री बादल पत्रलेख और स्थानीय विधायक सह राज्य सरकार में मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर मौजूद रहें.

Advertisement

खतियानी जोहार यात्रा में आए लोगो को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खूब गरजे और भाजपा को आड़े हाथों भी लिया. हेमंत सोरेन ने अपने भाषण की शुरुआत राज्य आंदोलन में शहीद हुए आंदोलनकारियो को याद करके किया.उन्होंने कहा कि झारखंड का निर्माण एक बड़े आंदोलन की उपज हैं. सदियों से झारखंड के आदिवासी, दलितों, अल्पसंख्यकों और पिछड़ो का शोषण होते आया है इसका कारण यह है कि राज्य की अधिक आबादी इन्ही की हैं. आंदोलनकारियो ने सामंती सोच के विरुद्ध सदियों तक संघर्ष किया जिसके परिणाम स्वरुप झारखंड आज अपने अस्तित्व में है और विकास को तेज़ी से होते हुए देख रहा हैं.

Khatiyani Johar Yatra: सीएम हेमंत ने कहा, राज्य अलग के बाद सत्ता उनके हाथों में गई जो राज्य अलग के घोर विरोधी थे

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खतियानी जोहार यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा पर करारा हमला किया. उन्होंने कहा कि, बलिदानों और संघर्षो की बदौलत झारखंड अलग राज्य बना लेकिन राज्य अलग के बाद सत्ता जिनके हाथों में गई वे लोग राज्य अलग आंदोलन के घोर विरोधी रहें और इन्होने ही राज्य में सबसे अधिक शासन किया हैं. आगे सीएम ने कहा कि राज्य के लोगों की सेवा करना छोड़ सिर्फ अपना जेब भरने का काम भाजपा वाले करते रहे. जनता के सरोकार से भाजपा वालों का कोई लेना देना नहीं है यह सिर्फ शोषण और दमन करना जानते है. सत्ता जाते ही भाजपा के नेता बौखला जाते है और दुसरो से सत्ता हासिल करने के लिए जोड़-तोड़ की राजनीति करते है.

Khatiyani Johar Yatra: 20 वर्षों के शासन में भाजपा ने राज्य की स्थिति जर्जर कर दिया था

सीएम हेमंत सोरेन ने गढ़वा टाउन हॉल की चर्चा करते हुए भाजपा को घेरा, उन्होंने कहा की जिस प्रकार से भाजपा के कार्यकाल में गढ़वा टाउन हॉल की जर्जर हालात की गई थी ठीक उसी प्रकार से राज्य कि हालात को भी भाजपा वालों ने जर्जर कर चुकी थी. कोरोना काल के दौरान हमारी सरकार ने ना केवल आम जनता को सुरक्षित रखा बल्कि उन्हें भूखा भी रहने नहीं दिया साथ ही दुसरे प्रदेशों में फंसे लोगों को झारखंड वापस लाने के लिए हमारी सरकार ने सबसे पहले ट्रेन और हवाई जहाज चलवाई ताकि अपने लोगो को राज्य सुरक्षित वापस लाया जा सके. जिस तरह से हमारी सरकार ने जनता के लिए काम किया शायद भाजपा की सरकार होती तो राज्य की जनता को मरने के लिए बीच रस्ते पर छोड़ देती जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार ने हालात पैदा कर दिये थे.

Also Read: Khatiyani Johar Yatra: सीएम हेमंत सोरेन आज शुरू करेंगे खतियानी जोहार यात्रा

आगे मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनओं की जानकारी जनता को देते हुए कहा कि, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना,पशुधन विकास योजना, सर्वजन पेंशन योजना, केसीसी, कृषि ऋण माफी योजना, मनरेगा, स्कॉलरशिप, पर्यटन आदि सहित अन्य योजनाएं चलाई जा रही है इसका लाभ खुद भी ले और सभी को दिलाये ताकि राज्य का विकास तेज़ी से हो सके.

Leave a Reply