Skip to content
Advertisement

Jharkhand Air Ambulance: एयर एम्बुलेंस की सुविधा आम नागरिकों को उपलब्ध कराने की सीएम हेमंत सोरेन की मंशा हो रही सफल

Shah Ahmad

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पहल पर राज्य में शुरू की गयी एयर एम्बुलेंस सेवा (Jharkhand Air Ambulance) का सुखद परिणाम दिखने लगा है. एयर एम्बुलेंस की शुरुआत होने के 48 घंटे के अंदर ही एक मरीज को एयर लिफ्ट कर दिल्ली ईलाज के लिए भेजा गया है.

राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए एयर एंबुलेंस सुविधा का लाभ अब राज्य वासियों को मिलने लगा है. रविवार को रामगढ़ जिले के कुंज बिहारी राय ने एयर एंबुलेंस का लाभ उठाया. जानकारी के अनुसार, 73 वर्षीय कुंज बिहारी राय दिल के मरीज हैं. रविवार को उनकी तबीयत अचानक खराब हो गयी. जिसके बाद उनके परिजनों ने एयर एंबुलेंस के लिए आवेदन दिया. आवेदन मिलते ही राज्य नागर विमानन की तरफ से तुरंत ही मरीज को एयर एंबुलेंस सेवा मुहैया करा दी गई.

Jharkhand Air Ambulance: एयर एम्बुलेंस की सुविधा आम नागरिकों को उपलब्ध कराने की सीएम हेमंत सोरेन की मंशा हो रही सफल 1

Jharkhand Air Ambulance: एयर एम्बुलेंस की सुविधा मिलने पर परिजनों ने सरकार के प्रयासों को सराहा, पहले इतनी आसानी से नहीं मिलती थी यह सुविधा

एयर एंबुलेंस सेवा की सुविधा मिलने के बाद मरीज के परिजनों ने सरकार के इस प्रयास की सराहना की. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आभार भी जताया. परिजनों ने बताया कि जितनी आसानी से वर्तमान में एयर एंबुलेंस की सुविधा मिल रही है. कुछ दिन पहले तक इस सुविधा के लिए राज्य वासियों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन, सरकार के बेहतर प्रयास की वजह से अब आम लोगों को भी आसानी से एयर एंबुलेंस मुहैया हो पा रहा है.

इसे भी पढ़े- Jharkhand Air Ambulance: सीएम हेमंत सोरेन बोले, सिर्फ पैसे देने वालों को नहीं- जो पैसे नहीं भी दे सकता है उन्हें भी मिलेगा लाभ

बता दें कि, 28 अप्रैल को सीएम हेमंत सोरेन ने इस योजना का उद्घाटन किया था, जिसका लाभ लोगों को अब मिल रहा है. राज्य सरकार और रेड बर्ड एयरवेज कंपनी के सहयोग से राज्य वासियों के लिए सस्ते दर पर एयर एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है. बता दें कि रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद और लखनऊ जैसे जगहों के लिए लोगों को एयर एंबुलेंस सुविधा दी जा रही है, जिससे लोग कम समय में बेहतर स्वास्थ्य लाभ के लिए देश के बड़े अस्पताल में पहुंच सकते हैं.

Advertisement
Jharkhand Air Ambulance: एयर एम्बुलेंस की सुविधा आम नागरिकों को उपलब्ध कराने की सीएम हेमंत सोरेन की मंशा हो रही सफल 2