Skip to content
Advertisement

Dhanbad: चार हजार छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने का मिला मौका

Dhanbad: सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में आठवीं कक्षा के चार हजार छात्र-छात्राओं को राहत मिली है। चार हजार छात्र-छात्राएं आठवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए थे। परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 16 फरवरी थी।

छात्र-छात्राओं के हित को ध्यान में रखते हुए जैक (झारखंड एकेडमिक काउंसिल) ने ऐसे छात्रों को एक अंतिम मौका दिया है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। इस बाबत जैक ने विस्तृत निर्देश जारी किया है।

बताते चलें कि धनबाद में आठवीं कक्षा में सरकारी व गैर-मान्यता प्राप्त स्कूलों में नामांकित छात्रों की संख्या 41,345 हैं। जिले में आठवीं कक्षा के 1016 स्कूल संचालित हैं। जानकारों का कहना है कि आधार नंबर के कारण कई छात्र-छात्राएं फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। कई छात्र-छात्राएं सरकारी के साथ प्राइवेट स्कूल में भी नामांकित हैं। परीक्षा फॉर्म भरने के समय आधार नंबर भी देना होता है।

Dhanbad: राजकमल में 11वीं आर्ट्स में सिर्फ लड़कियों का नामांकन

राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर में 11वीं में एडमिशन के लिए ऑनलाइन नामांकन फॉर्म भराना शुरू हो गया है। साइंस व कॉमर्स में छात्र-छात्राएं व आर्ट्स में सिर्फ लड़कियों का नामांकन लिया जाएगा। प्राचार्य सुमंत कुमार मिश्रा ने कहा कि स्कूल की वेबसाइट आरएसवीएम डॉट इन पर जाकर ऑनलाइन नामांकन फॉर्म भर सकते हैं। वहीं स्कूल में पहली से पांचवीं तक के लिए लड़कों और छठी कक्षा में लड़के व लड़कियों के लिए कुछ सीटें खाली हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फीस छह सौ रुपए हैं।

Also Read: उच्च शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश, बीबीएमकेयू (BBMKU Dhanbad) के खाली पड़े बीएड की सीट पर सीधा नामांकन

Advertisement
Dhanbad: चार हजार छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने का मिला मौका 1