deoghar

एंड्रॉयड मोबाइल नहीं होने के कारण ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो पा रही थी, मोहल्ला क्लास का किया गया आयोजन

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

देवघर: 12 दिसम्बर को ‘मोहल्ला क्लास आपके द्वार के तहत’ 26वाँ मोहल्ला क्लास नया चितकाठ पंचायत के अन्तर्गत लोढिया गाँव और नया चितकाठ गाँव के बच्चों का बिहारी लाल सर्राफ +2 विद्यालय रिखिया के प्रभारी प्रधानाध्यापिका सुलेखा विश्वास के निर्देशन में जीवविज्ञान/रसायनशास्त्र के शिक्षक धीरेन्द्र कुमार भारती के द्वारा सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क और सेनटाइजर का प्रयोग करते हुए आयोजित किया गया ।

Advertisement

Also Read: प्राथमिक स्तर की पढाई के बाद बालिकाओं को विद्यालय छोड़ना पड़ता है, प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत करने की मांग

साथ ही झारखंड अधिविद्य परिषद, राँची के सिलेबस कटौती की जानकारी बच्चे को दी गई और जेएसी बोर्ड द्वारा जारी किए गए पैटर्न को बताया गया ।लोढिया गाँव में आज मोहल्ला क्लास का आयोजन किया गया। आज कक्षा दशम के बच्चों को विज्ञान विषय में कार्बन तथा उसके यौगिक चैप्टर को पढ़ाकर प्रश्न उत्तर कराया गया और कक्षा नवम के बच्चों को विज्ञान विषय में वस्तुनिष्ठ प्रश्न को कराया गया । साथ ही लर्नटिक एप्प के बारे में बच्चों को जानकारी दी गयी । बच्चे के घर में एंड्रॉयड मोबाइल नहीं रहने के कारण ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो पा रही थी।

Report by:- Shekhar Suman (Deoghar)

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches