Skip to content

Koderma News: खनन के दौरान चाल धंसने से कई मजदुर दबे, बचाव कार्य जारी

Shah Ahmad

Koderma News: कोडरमा ज‍िले के डोमचांच थाना क्षेत्र स्थित (ढोढाकोला) महगजो में गुरुवार शाम करीब 3:00 बजे अवैध खनन करने दौरान चाल धंस गई. हादसे में वहां काम कर रहे कई मजदूरों के दब गए.

Advertisement

सूचना म‍िलते ही डोमचांच थाना प्रभारी अब्‍दुल्‍लाह खान टीम के साथ मौके पर पहुंचे. आसपास की लोगों की मदद से रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू किया गया. टीम ने कई लोगों को बाहर निकाला है. वहीं अब भी कई और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई गई है.

Koderma News: हादसे के वक्त हो रहा था अवैध खनन, कई गिरोह है सक्रिय

बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ वहां काफी संख्‍या में मजदूर अवैध रूप से अभ्रख निकाल रहे थे. घटना के बाद से पूरे इलाके में तरह-तरह की चर्चा हो रही है. इस इलाके में पि‍छले कई साल से अवैध खनन क‍िया जा रहा है. कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की जाती है. अभ्रख के इस गोरखधंधे में दर्जनभर गिरोह सक्र‍िय है.

Also Read: Chatra News: नक्सली संगठन के एरिया कमांडर कमलेश यादव ने उपायुक्त अबु इमरान के समक्ष किया आत्मसर्पण

अवैध खनन के चक्‍कर में कई बार हादसा हो चुका है. कई मजदूर अपनी जान भी गंवा चुके हैं. बावजूद इसके प्रशासन की तरफ से इसपर रोक लगाने को लेकर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है. हादसे में क‍ितने लोग दबे हैं और क‍ितने को न‍िकाला गया, इसकी आध‍िकारिक जानकारी अभी नहीं म‍िल पाई है.

Leave a Reply