saryu roy and raghubar das

रघुवर दास के कार्यकाल में स्पेशल ब्रांच के दो कार्यालय चलते थे, सरयू राय के सवाल पर विभाग ने दिया जवाब

Arti Agarwal
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय ने विधानसभा में अल्पसुचित दो प्रश्न के जरिए पूछा था कि क्या रघुवर सरकार के कार्यकाल में दो स्पेशल ब्रांच की कार्यालय संचालित की जा रही थी. इसके जवाब में गृह, कारा और आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि हां उस समय दो कार्यालयों का आवंटन कराया गया था.

Advertisement

झारखंड की पूर्व रघुवर सरकार के कार्यकाल के दौरान राज्य में स्पेशल ब्रांच के दो कार्यालय चलते थे इस बात की पुष्टि विधानसभा में पूछे गए सवाल के जवाब में किया गया है. रघुवर सरकार के पूर्व मंत्री और वर्तमान निर्दलीय विधायक सरयू राय ने सवाल पूछा था कि क्या स्पेशल ब्रांच के दो कार्यालय चलते थे इसी के जवाब में विभाग ने उन्हें उत्तर दिया है.

Also Read: चुनाव आयोग ने मधुपुर उपचुनाव के लिए घोषित की तिथि, इस दिन होगा चुनाव 2 मई को आएंगे नतीजे

सरयू राय के द्वारा रघुवर सरकार के दौरान 2 स्पेशल ब्रांच के कार्यालय होने के लगाए जा रहे आरोप पर आखिरकार मुहर लग गई है. सरजू राय ने रघुवर सरकार के कार्यकाल में स्पेशल ब्रांच का एक कार्यालय अवैध रूप से संचालित होने की बात कही थी. जवाब में यह माना गया है कि तत्कालीन अपर पुलिस महानिदेशक विशेष शाखा झारखंड रांची ने नवंबर 2017 और जनवरी 2018 में सचिव भवन निर्माण विभाग झारखंड सरकार से लिखित अनुरोध कर विशेष शाखा के कार्य हेतु 2 सरकारी भवन फरवरी 2018 में आवंटित कराये थे. जिनमें से एक भवन में विशेष शाखा का कार्यालय चल रहा था और दूसरे भवन में एक और गैर सरकारी व्यक्ति रहता था. किसी गैर सरकारी व्यक्ति के विशेष शाखा की गतिविधियां संचालित किए जाने के संबंध में कोई प्रमाण अभी तक सामने नहीं आया है. उक्त गैर सरकारी व्यक्ति के सरकारी सुविधाओं का उपयोग किए जाने के संबंध में कुछ तथ्य सामने आए हैं जिनकी समीक्षा पुलिस विभाग कर रही है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches