Skip to content
Advertisement

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) ने रसोइया का मानदेय एक हजार रुपए बढ़ाने की घोषणा

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) ने रसोइया का मानदेय एक हजार रुपए बढ़ाने की घोषणा की हैं। उन्होंने कहा कि सहायक अध्यापकों की भी शेष मांगें जल्द पूरी कर दी जाएंगी। मंत्री शनिवार को बगोदर में झारखंड प्रदेश सहायक अध्यापक महासंघ के 20वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम में जिलेभर से सहायक अध्यापकों का जुटान हुआ। साथ में रसोइया भी उपस्थित थीं। कार्यक्रम में बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह भी मौजूद थे। समारोह में मंत्री ने सहायक अध्यापकों से कहा कि आप रिजल्ट दें, मैं आप लोगों को सम्मान दूंगा।

सहायक अध्यापकों को उनकी बची हुई मांगों को पूरा करने का मंत्री ने आश्वासन दिया। वैसे कार्यक्रम के दौरान रसोइया को एक हजार रुपए मानदेय बढ़ाने की घोषणा की है। कहा कि 10 महीने की जगह अब उन्हें 12 महीने का मानदेय भी मिलेगा।

Jagarnath Mahato: शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए पारा शिक्षक की तर्ज पर शिक्षकों की बहाली की जाएगी

शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए पारा शिक्षक की तर्ज पर शिक्षकों की बहाली की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सहायक अध्यापकों की मांगों को पूरा करने को लेकर वे गंभीर हैं। चूंकि सहायक अध्यापकों से झारखंड को कई उम्मीदें हैं। मौके पर विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि सहायक अध्यापकों की मांगों को पूरा करने को लेकर शुरू से वे गंभीर हैं और आगे भी रहेंगे। कहा कि नियोजन नीति से पारा शिक्षकों को बड़ी उम्मीद जगी थी, लेकिन नियोजन नीति रद्द होने से उनकी उम्मीदें टूट गई है। उन्होंने नियोजन नीति लागू होने पर जोर दिया।

Also Read: JPSC ने जारी किया 2005 में निकले विज्ञापन का रिजल्ट, अधिकारी बनने का सपना साकार हुआ

Advertisement
शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) ने रसोइया का मानदेय एक हजार रुपए बढ़ाने की घोषणा 1