jharkhand haj house

झारखंड हज कमिटी के अध्यक्ष इरफ़ान अंसारी की पहल लाई रंग, हज हाउस में बनेगा 250 बेड का कोविड सेंटर Jharkhand state haj committee

Arti Agarwal
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Jharkhand state haj committee: झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए झारखंड हज कमेटी की तरफ से एक बैठक कर यह फैसला लिया गया था कि हज हाउस में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजो के लिए कोविड-19 सेंटर का निर्माण किया जाए. हज कमेटी के अध्यक्ष जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी नए मामले को लेकर पहल की और प्रस्ताव को केंद्र सरकार के पास भेजा गया साथ ही राज्य सरकार से भी इसे लेकर अपील की गई.

Advertisement

केंद्र सरकार के द्वारा विधायक इरफान अंसारी की तरफ से भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. जिसके बाद रांची में स्थित हज हाउस में 250 बेड का कोविड-19 सेंटर बनेगा. जिसमें संक्रमित मरीजो का इलाज हो पाएगा. केंद्र सरकार की तरफ से अनुमति मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भी हज हाउस में कोविड-19 बनाने की पहल तेज कर दी गई है. विभाग की तरफ से बेड लगाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है अनुमान जताया गया है कि 1 सप्ताह के भीतर कोविड-19 सेंटर बनकर तैयार हो जाएगा. 

Also Read: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए MLA Irfan Ansari ने तीन माह का वेतन दिया, बाबूलाल मरांडी को पत्र लिख मांगा सहयोग

झारखंड हज कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर इरफान अंसारी ने केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को एक पत्र लिखकर कहा था कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार तेजी से फैलता जा रहा है. जिस वजह से हज हाउस खाली है. यदि सरकार चाहे तो यहां कोविड-19 सेंटर खोलकर संक्रमित मरीजों का इलाज कर सकती है. जिस पर मुख्तार अब्बास नकवी ने सहमति जताते हुए राज्य सरकार को यह निर्देश दिया है कि वे हज हाउस में कोविड-19 सेंटर का निर्माण करें और संक्रमित मरीजों का इलाज करें.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches