Categories
झारखंड पॉलिटिक्स

अधिवक्ता प्रकाश यादव की हत्या के बाद परिवार से मिलने पहुँचे पूर्व CM रघुवर दास, परिजनों से मिलकर सांत्वना दी

जमशेदपुर के बिरसानगर थाना क्षेत्र के जोन संख्या वन बी साधुडेरा हरि मंदिर परिसर में अधिवक्ता सह भाजपा नेता प्रकाश यादव की तलवार और चाकू से प्रहार कर और गला रेतकर मंगलवार देर रात 11.30 बजे हत्या कर दी गई।

Advertisement

अधिवक्ता का कुछ दिन पूर्व उक्त दो युवकों से विवाद हुआ था। मामला थाना तक भी पहुंचा था। मृतक के मामा मनोज यादव ने बताया कि जमीन माफिया अमूल्यो कर्मकार और उसके साथियों ने ही घटना को अंजाम दिया है। मृतक के तीन बच्चे हैं। भाई दिनेश यादव भी जमशेदपुर कोर्ट में अधिवक्ता हैं।

Also Read: बीजेपी MLC के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद मौत, सीएम ने जताया दुःख

प्रकाश यादव का राजनीति दल से भी जुड़ाव रहा हैं। पहले झाविमो में थे, लेकिन अब भाजपा में हैं। अधिवक्ता के घर से 150 मीटर की दूरी पर ही हत्या की वारदात हुई हैं। भाजपा नेता अभय सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और हत्या करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की।

प्रकाश यादव हरि मंदिर में हर दिन बैठते थे। मंगलवार रात को भी परिचितों के साथ बातचीत कर रहे थे । इस बीच धारदार हथियार से लैस होकर चार-पांच की संख्या में बदमाश पहुंचे। गाली-गलौज करते हुए हथियारों से हमला कर हत्या कर दी। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। वहां मौजूद लोग भाग निकले।मंदिर के आस-पास रहने वाले लोगों ने भी दरवाजा बंद कर लिया।

Also Read: झारखंड के दिशोम गुरु शिबू सोरेन और भाजपा के दीपक प्रकाश राज्यसभा सदस्य के रूप में लेंगे शपथ

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने उक्त दोनों संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ जारी है. मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार सुबह प्रकाश यादव के बिरसानगर आवास पर पहुंचे। परिजनों से मिलकर सांत्वना दी। हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। इधर, हत्या के विरोध में अधिवताओं ने जमशेदपुर न्यायालय के प्रवेश द्वार के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *